• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

PICS: तीस हजारी कोर्ट में पुलिस-वकीलों में भिड़ंत के बाद हंगामा और आगजनी, पत्रकारों से भी मारपीट

|
    दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों के बीच हिंसक झड़प, गोली लगने से एक व्यक्ति घायल

    नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में भारी हंगामा हुआ है। जानकारी के मुताबिक, कोर्ट में पुलिस और वकीलों के बीच किसी बात को लेकर झड़प हुई और देखते ही देखते विवाद काफी बढ़ गया। यही नहीं इस भिड़ंत के दौरान फायरिंग की भी खबरें आ रही हैं। दो वकीलों के घायल होने की भी खबर है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं झड़प के बाद हालात इसकदर बिगड़ गए कोर्ट परिसर में आगजनी के साथ-साथ कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई है। पुलिस की कुछ गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया है। वहीं पत्रकारों से भी मारपीट की गई है।

    वकीलों और दिल्ली पुलिस के बीच झड़प

    वकीलों और दिल्ली पुलिस के बीच झड़प

    जानकारी के मुताबिक, तीस हजारी कोर्ट में हंगामे का पूरा मामला शनिवार दोपहर करीब 3 बजे का है। बताया जा रहा है कि पार्किंग को लेकर वकीलों और पुलिस के बीच ये विवाद शुरू हुआ। जो धीरे-धीरे बड़े हंगामे में बदल गया। इस दौरान फायरिंग की भी खबरें हैं, जिसमें दो वकीलों के घायल हुए हैं और उन्हें तुरंत ही अस्पताल पहुंचाया गया है।

    गाड़ियों में लगाई गई आग, हालात तनावपूर्ण

    गाड़ियों में लगाई गई आग, हालात तनावपूर्ण

    वहीं दो वकीलों के घायल होने बाद हंगामा बढ़ गया और आगजनी की घटना सामने आई है। जानकारी के मुताबिक, कोर्ट परिसर में खड़ी कुछ गाड़ियों को आग के हवाले भी किया गया है। इनमें पुलिस की गाड़ियां भी शामिल हैं। कई गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की गई है। वहीं तनावपूर्ण हालात को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने दूसरे जिलों से भी फोर्स को बुला लिया है।

    भारी संख्या में पुलिसबलों की तैनाती

    भारी संख्या में पुलिसबलों की तैनाती

    मौके पर भारी संख्या में पुलिसबलों की तैनाती कर दी गई है। इस दौरान कवरेज कर रहे कुछ पत्रकारों के साथ भी मार-पीट की खबरें हैं। तीस हजारी कोर्ट में हुए हंगामे में घायल हुए दो वकीलों को दिल्ली के सेंट स्टीफन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं।

    झड़प में दो वकील घायल, सेंट स्टीफन में कराए गए भर्ती

    झड़प में दो वकील घायल, सेंट स्टीफन में कराए गए भर्ती

    पूरे मामले में दिल्ली बार काउंसिल के चेयरमैन केसी मित्तल ने कहा कि, तीस हजारी कोर्ट में दिल्ली पुलिस की ओर से वकीलों पर किए गए हमले की हम कड़ी निंदा करते हैं। हमें जानकारी मिली है कि एक वकील गंभीर रूप से घायल हुए हैं जबकि एक और वकील के साथ लॉकअप में मारपीट की गई। मामले की जांच की जा रही है, हम दिल्ली के वकीलों के साथ खड़े हैं।

    पत्रकारों से भी मारपीट, फोन छीनने की खबर

    पत्रकारों से भी मारपीट, फोन छीनने की खबर

    तीस हजारी कोर्ट में जारी हंगामे के दौरान पत्रकारों से भी मारपीट की गई है। न्यूज एजेंसी एएनआई के एक पत्रकार को वकीलों ने मारा है। ये घटना उस समय हुई जब वह वकीलों और दिल्ली पुलिस के बीच हुई झड़प को कवर कर रहे थे। वहां मौजूद वकीलों ने इस दौरान घटना को कवर करने से रोका और उनके मोबाइल फोन भी छीन लिए।

    इसे भी पढ़ें:- दिल्ली बार काउंसिल ने की हमले की कड़ी निंदा, कहा- हम वकीलों के साथ

    English summary
    Pics: Scuffle between Delhi Police and lawyers Tis Hazari court Delhi, vehicle set ablaze at premises
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X