• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अखिलेश बोले- नहीं लगवाऊंगा कोरोना वायरस का टीका, अनुराग ठाकुर ने दिया जवाब

|

नई दिल्ली। Coronavirus Vaccine Latest News. कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण को लेकर देशभर में आज वैक्सीन का ड्राई रन किया गया। ड्राई रन के दौरान सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 116 जिलों में 259 स्थानों पर कोरोना वायरस की डमी वैक्सीन दी गई। इस बीच कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है। दरअसल यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को एक बयान जारी करते हुए कहा कि वो कोरोना वायरस का टीका नहीं लगवाएंगे, क्योंकि उन्हें भाजपा की वैक्सीन पर भरोसा नहीं है। अखिलेश यादव के इस बयान पर अब केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने जवाब दिया है।

coronavirus vaccine
    Corona Vaccine पर सियासत: Akhilesh बोले- BJP के टीके पर भरोसा नहीं, तो ये मिला जवाब | वनइंडिया हिंदी

    अनुराग ठाकुर ने कहा, 'अखिलेश यादव का यह कहना कि वो वैक्सीन नहीं लगवाएंगे क्योंकि यह भाजपा का टीका है, बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। इससे ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण क्या हो सकता है कि एक युवा नेता कोरोना वायरस की वैक्सीन को एक राजनीतिक पार्टी से जोड़ रहे हैं। उनका ये बयान बताता है कि अखिलेश यादव राजनीति से ऊपर उठकर कुछ नहीं सोच सकते।' इससे पहले अखिलेश यादव ने अपने बयान में कहा, 'मैं कोरोना वायरस का टीका नहीं लगवाऊंगा। भारतीय जनता पार्टी की वैक्सीन पर मैं कैसे भरोसा कर सकता हूं। जब हमारी सरकार बनेगी तो सभी को फ्री वैक्सीन मिलेगी। हम भाजपा का टीका नहीं लगवा सकते।'

    '3 करोड़ कोरोना वॉरियर्स को दी जाएगी फ्री वैक्सीन'

    आपको बता दें कि कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर पहले चरण में चार राज्यों के भीतर ड्राई रन किया गया था। इस चरण में मिले फीडबैक को कोरोना वायरस के टीकाकरण की गाइडलाइन में जोड़ा गया और इसके बाद नई गाइडलाइन के आधार पर दूसरे चरण का ड्राई रन शुरू किया गया। शनिवार को ड्राई रन का जायजा लेने के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने ट्वीट करते हुए कहा कि पहले चरण के टीकाकरण में 3 करोड़ कोरोना वॉरियर्स को वैक्सीन की डोज फ्री दी जाएगी। इनमें एक करोड़ स्वास्थ्यकर्मी और दो करोड़ फ्रंटलाइन वर्कर्स शामिल हैं।

    ये भी पढ़ें- 'डोमिसाइल सर्टिफिकेट हासिल कर कश्मीर के नागरिक बन गए थे सतपाल निश्चल, इसलिए आतंकियों ने की हत्या'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Coronavirus Vaccine Akhilesh Yadav Anurag Tthakur.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X