• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

100 करोड़ टीकाकरण का ऐतिहासिक लक्ष्य हासिल करने पर WHO ने दी भारत को बधाई

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 21 अक्टूबर। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भारत को 100 करोड़ का ऐतिहासिक टीकाकरण लक्ष्य हासिल करने के लिए बधाई दी है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक भारत में तीन-चौथाई (75%) वयस्कों को कोरोना का पहला टीका लगाया जा चुका है जबकि लगभग 30 प्रतिशत पात्र लोगों को दोनों टीके लग चुके हैं।

Tedros Adhanom Ghebreyesus

इस ऐतिहासिक अवसर पर डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेब्येयियस ने ट्वीट कर कहा, 'मैं भारत के प्रधानमंत्री, स्वास्थ्यकर्मियों औ भारत के लोगों को उसकी आबादी को कोरोना से बचाने और टीकाकरण के लक्ष्यों को प्राप्त करने के अवसर पर बधाई देता हूं।' भारत सरकार ने भी इस अवसर पर स्वास्थय कार्यकर्ताओं का धन्यवाद देते हुए जश्न मनाया। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट कर कहा, 'बधाई हो भारत! यह दूरदर्शी पीएम मोदी के सक्षम नेतृत्व का परिणाम है।'

यह भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीन: मॉडर्ना और जॉनसन एंड जॉनसन के बूस्टर डोज को अमेरिका ने दी मंजूरी

पीएम ने ट्वीट कर दी थी जानकारी

    Anurag Thakur ने बताया कैसे मिली 100 Crore Corona Vaccination वाली कामयाबी | वनइंडिया हिंदी

    बता दें कि पीएम मोदी ने देशवासियों को एक ट्वीट के माध्यम से टीकाकरण में 100 करोड़ का लक्ष्य हासिल करने की जानकारी दी थी, जिसके बाद डब्ल्यूएचओ के प्रमुख ने यह ट्वीट किया। बता दें कि भारत में जनवरी में कोविड टीकाकरण अभियान की शुरुआत हुई थी, धीमी शुरुआत के बाद अब भारत में प्रतिदिन 80 टीके लगाए जा रहे हैं। वहीं भारत ने अब टीके का निर्यात भी अस्थाई रूप से शुरू कर दिया है, इस साल की शुरुआत में देश में टीके की भारी मांग के चलते टीके के निर्यात पर रोक लगा दी गई थी। भारत में कोरोना वायरस के मामलों में भी भारी गिरावट देखी गई है, जिसकी वजह से कोरोना को लेकर लगाए गए प्रतिबंध लगभग-लगभग हटा लिए गए हैं।

    पिछले 24 घंटे में सामने आए 18,454 नए मामले

    इसी बीच भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 18,454 नए मामले सामने आए। नए मामलों के साथ देश में कोरोना वायरस के कुल मामले 34,127,450 हो गए हैं। वहीं, भारत में कोरोना से हुई मौतों की संख्या 452,811 हो गई है। अब तक 33,495,808 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं, जबकि एक्टिव केसों की संख्या देश में फिलहाल 178,831 है।

    Comments
    English summary
    Coronavirus vaccination crosses 100 crores in India, WHO congratulates
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X