• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देशभर में अभी तक 16 लाख लोगों को दी गई कोरोना वैक्सीन, पहले स्थान पर कर्नाटक

|

नई दिल्ली। Corona Virus Vaccination: देश में चल रहे विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान में कोरोना वायरस टीकाकरण के मामले में कर्नाटक पहले स्थान पर चल रहा है। देश में कोरोना वायरस का टीका रविवार तक 16 लाख लोगों को लगाया जा चुका है, जिसमें अकेले कर्नाटक में 1.9 लाख लोगों को टीका लगाया गया है। कोरोना वायरस टीकाकरण के मामले में कर्नाटक के बाद ओडिशा (1.5 लाख) और आंध्र प्रदेश (1.4 लाख) क्रमश: दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं।

vaccination
    Corona Vaccination in India: Vaccine पर अफवाह फैलाने वालों पर होगी कानूनी कार्रवाई | वनइंडिया हिंदी

    रविवार को केवल 5 राज्यों हरियाणा, कर्नाटक, पंजाब, राजस्थान और तमिलनाडु में टीकाकरण सत्र चलाए गए। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा संकलित अस्थाई आंकड़ों से पता चला कि नौवें दिन शाम 6.30 बजे तक इन राज्यों में 693 सत्रों में 31,466 लोगों को टीका लगाया गया था। रविवार को टीकाकरण के बाद केवल 10 प्रतिकूल घटनाओं की सूचना मिली थी।

    National Voters Day: राष्ट्रपति बोले- कोरोना के बीच चुनाव कराना हमारे लोकतंत्र की एक बड़ी उपलब्धि

    गौरतलब है कि 16 जनवरी यानी टीकाकरण अभियान के शुरू होने से अभी तक 16 लाख 13 हजार 667 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। टीकाकरण के दौरान लोगों को कोविशील्ड और कोवैक्सीन के टीके लगाए जा रहे हैं, जिनमें से कोविशील्ड को ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय और एस्ट्राजेनेका ने साथ मिलकर विकसित किया था जबकि कोवैक्सीन को भारत बायोटैक ने विकसित किया है।

    दोनों का निर्माण स्थानीय स्तर पर किया जा रहा है। टीकाकरण अभियान के अंतर्गत सर्वप्रथम कोरोना वायरस वॉरियर्स और फ्रंट लाइन वर्कर्स का टीकारण किया जाएगा। इसके बाद बुजुर्गों व अन्य जरूरतमंदों का टीकाकरण किया जाएगा। सरकार ने कहा है कि टीकाकरण स्वैच्छिक है यानि किसी भी व्यक्ति पर इसे लगवाने का दबाव नहीं होगा।

    https://www.filmibeat.com/photos/archana-sharma-27084.html?src=hi-oi

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Coronavirus vaccination case reached first place in India in Karnataka
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X