• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus: प्रियंका गांधी की टेलीकॉम कंपनियों से अपील, एक महीने तक फ्री करें कॉलिंग

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार के साथ-साथ विपक्ष दल भी पूरी कोशिश में जुटे हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने टेलीकॉम कंपनियों से अपील की है कि वे प्रवासी श्रमिकों को एक महीने के लिए अपनी सेवाएं फ्री मुहैया कराएं ताकि गरीब श्रमिक अपने करीबियों से संपर्क कर सकें। ​उन्होंने कहा कि वह उन लाखों प्रवासी मजदूरों के मानवाधिकारों को रेखांकित करने के लिए पत्र लिख रही हैं जो भूखे-प्यासे हैं और अपने घरों तक पहुंचने के लिए अनेक समस्याओं से जूझ रहें हैं। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि संकट के इस समय में देश के लोगों की मदद करना हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य है।

    India Lockdown के बीच Mobile Users को मिल सकती है बड़ी राहत | वनइंडिया हिंदी

    coronavirus priyanka gandhi appealed telecom companies to free all calls for one month

    प्रियंका ने एयरटेल प्रमुख सुनील भारती मित्तल, रिलायंस प्रमुख मुकेश अंबानी और बीएसएनएल और वोडाफोन के प्रमुखों को अलग-अलग पत्र लिखे हैं। इन पत्रों में उन्होंने खाना, दवा एवं आश्रय से वंचित उन लाखों प्रवासी मजदूरों की स्थिति को रेखांकित किया जो अपने गृहराज्यों की ओर पैदल जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में गरीब प्रवासी श्रमिक अपने गृहनगर जाने के लिए सैंकड़ों किलोमीटर की पैदल यात्रा कर रहे हैं, उनके पास फोन रिचार्ज कराने के लिए पैसे नहीं हैं और वे अपने संबंधियों से बात या संपर्क नहीं कर सकते, ऐसे में दूरसंचार कंपनियां हालात में सकारात्मक बदलाव ला सकती हैं।

    प्रियंका गांधी ने दूरसंचार कंपनियों से अपील करते हुए कहा, ''मैं आपसे एक माह के लिए मोबाइल सेवाएं निशुल्क मुहैया कराने का अनुरोध करती हूं ताकि ये पुरुष एवं महिलाएं अपने प्रियजनों से आसानी से संपर्क कर सकें और उन्हें जीवन के इस मुश्किल समय में उनसे बात करने में किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।'' उन्होंने कहा कि इस प्रकार का कदम प्रवासी श्रमिकों के जीवन में आशंका एवं अनिश्चितता को कम करेगा।

    कोरोना का कहर, 183 देशों के 634,000 लोग संक्रमित, दुनियाभर में मौत का आंकड़ा 30 हजार के पार

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    coronavirus priyanka gandhi appealed telecom companies to free all calls for one month
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X