• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस को लेकर पीएम मोदी का ट्वीट- फिलहाल कोई मंत्री विदेश यात्रा नहीं करेगा, देशवासी भी बचें

|

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सावधानी बरतने की अपील की है। गुरुवार को प्रधानमंत्री की ओर से किए ट्वीट में कहा गया है कि घबराएं नहीं लेकिन सावधान जरूर रहें। उन्होंने बताया है कि आने वाले कुछ दिनों तक केंद्र सरकार का कोई मंत्री विदेश यात्रा पर नहीं जाएगा। देश के दूसरे लोग भी कोशिश करें कि विदेश यात्राओं पर ना जाएं, साथ ही समूह में इकट्ठा होने से भी बचें।

narendra modi, गर्मी में कोरोना वायरस, कोरोना की दवाई, Coronavirus, कोरोना वायरस, नरेंद्र मोदी
    Coronavirus पर PM Modi ने देशवासियों से परहेज रखने की Appeal | वनइंडिया हिंदी

    एक और ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा, कोरोना वायरस के कारण स्थिति को लेकर सरकार पूरी तरह सतर्क है। सभी मंत्रालयों और राज्यों में, सभी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कई कदम उठाए गए हैं। अलग-अलग तरह से इसे रोकने की कोशिश की जा रही है। इसमें वीजा के निलंबन से लेकर स्वास्थ्य सेवा क्षमता बढ़ाने तक शामिल है।

    स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से भी गुरुवार को कोरोना वायरस पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ज्वाइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने गुरुवार को बताया कि भारत में अब तक कोरोना वायरस के 73 पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं जिसमें से 56 भारतीय हैं और 17 विदेशी (इटली और कनाडा से) हैं। भारत में इस वायरस के लोगों के एक-दूसरे में फैलने के केस नहीं है।

    अग्रवाल ने बताया कि 948 लोगों को विदेशों से भारत लाया गया है। भारतीयों की संक्रमित देशों की गैरजरूरी यात्रा पर रोक लगाई गई है। भारत सरकार ने अब तक मालदीव, म्यांमार, बांग्लादेश, चीन, अमेरिका, मेडागास्कर, श्रीलंका, नेपाल, दक्षिण अफ्रीका और पेरू समेत 48 अन्य देशों से 900 भारतीय नागरिकों को निकाला है।

    वहीं इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने कहा है कि कोरोना वायरस का वैक्सीन आने में कम से कम डेढ़ से दो साल लग जाएंगे। दुनिया भर में अब तक कोरोना वायरस के 118,000 से अधिक मामलों की पुष्टि हुई है और 4,291 लोगों की अब तक मौत हुई है। भारतीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार अब तक देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के 60 मामलों की पुष्टि हुई है। सबसे ज्यादा मामले केरल से सामने आए हैं।

    ये भी पढ़ें- गर्मी बढ़ने पर क्या खत्म हो जाएगा कोरोना, स्वास्थ्य मंत्रालय के ज्वाइंट सेक्रेटरी ने दिया ये जवाब

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Coronavirus narendra modi tweet No centre Minister will travel abroad in upcoming days
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X