• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus: अमेरिकी राष्ट्रपति के कार्यक्रम में पहुंचा संक्रमित व्यक्ति, डोनाल्ड ट्रंप से भी मिला

|

नई दिल्ली। चीन के बाद विश्व के कई देशों में फैल चुके कोरोना वायरस ने 3 हजार से ज्यादा लोगों की जान ले ली है जबकि लगभग 1 लाख लोग इससे संक्रमित हुए हैं। भारत में चीन के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं जिसके बाद सरकार ने कई बड़े कदम उठाए हैं। वहीं, अमेरिका के हालात भी खराब होते जा रहा हैं, एक रिपोर्ट के मुताबिक वहां कोरोना वायरस से मरने वालों की सख्या 19 हो गई है। हाल ही में ऐसी खबर आई है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी एक संक्रमित व्यक्ति के संपंर्क में आए थे।

Coronavirus infected person found in US President program Trump said nothing to worry

अमेरिका में शीर्ष राजनीतिक कंजर्वेटिव्स के एक सम्मेलन में भाग लेने वाला शख्स कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन डीसी में यह कोरोना का पहला मामला था, इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस दोनों शामिल हुए थे। अमेरिकन कंजर्वेटिव यूनियन ने शनिवार को कहा कि CPAC में एक प्रतिभागी कोरोना वायरस सें संक्रमित पाया गया, ऐसा भी कहा जा रहा है कि उसने डोनाल्ड ट्रम्प से हाथ भी मिलाया था।

हालांकि व्हाइट हाउस ने कहा कि ऐसा कोई संकेत नहीं था कि ट्रंप या पेंस संक्रमित व्यक्ति के करीब थे। ट्रंप यह पूछे जाने पर कि क्या वह वायरस के करीब होने के बारे में चिंतित थे, इस पर राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, 'नहीं, मैं बिल्कुल चिंतित नहीं हूं। नहीं, मैं नहीं हूँ। हमने बहुत अच्छा काम किया है।' बता दें कि शनिवार को कोलंबिया जिले में पहला मामला भी सामने आया, जिसमें महापौर मुरील बोउसर ने कहा कि डीसी डिपार्टमेंट ऑफ फोरेंसिक साइंसेज के सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रयोगशाला में परीक्षण के बाद इसका पहला सकारात्मक परिणाम मिला है।

अमेरिकन कंजर्वेटिव यूनियन ने शनिवार शाम ट्विटर पर एक बयान दिया था जिसमें कहा गया कि सीपीएसी के एक सहभागी का परिक्षण किया गया जिसमें दुर्भाग्य से वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। फरवरी के अंत में मैरीलैंड के ऑक्सन हिल में यह आयोजन हुआ था जिसमें पार्टी के कई प्रमुख लोगों के साथ-साथ हजारों स्थानीय सदस्य, पति-पत्नी, बच्चे और दोस्त शामिल हुए।

CAA पर बोले विदेश मंत्री जयशंकर- ऐसा कोई देश नहीं, जहां सबका स्वागत होता हो

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus infected person found in US President program Trump said nothing to worry
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X