• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus: बीते 24 घंटे में अब तक सबसे अधिक मरीज आए सामने, जानें राज्‍यों का हाल

|

नई दिल्ली। भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस संक्रमण के 5,611 नए केस सामने आए हैं और 140 लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक 1 दिन में इतनी अधिक संख्‍या में कोरोना पॉजिटिव मामले कभी नहीं आए। बता दें भारत में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्‍या पिछले मंगलवार को ही एक लाख को पार कर चुकी हैं। केन्‍द्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रायल के आज सुबह के आंकड़ो के अनुसार देश में कोरोनावायरस से अब तक 3303 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 1,06,750 हो गई है। लेकिन राहत भरी खबर ये हैं कि 42298 मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अनुसार रिकवरी रेट सुधर कर 39.62 प्रतिशत पर पहुंच गया है।

corona

बता दें महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडु सबसे अधिक कोरोनोवायरस मामलों वाला राज्य बन गया है। दक्षिणी राज्य ने मंगलवार को 688 मामले दर्ज किए, जो कुल 12,448 थे। मंगलवार तक, गुजरात में कोरोनोवायरस मामलों की दूसरी सबसे अधिक संख्या थी। गुजरात में अब 12,140 मामले हैं। महाराष्ट्र में, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुंबई, पुणे और आसपास के क्षेत्रों में लोगों से अपने घरों से बाहर नहीं निकलने का आग्रह किया हैं। राज्य में 37,136 मामले दर्ज हुए हैं। मुंबई में बढ़ते मामलो के मद्देनजर लॉकडाउन 4 में भी कोई छूट नहीं दी गई है। मुंबई में 21,335 केस दर्ज किए गए हैं। मुंबई पूरी तरह से मामलों की संख्या को कम करने पर ध्यान केंद्रित करेगा।

corona
    स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कोरोना वायरस के कितने मरीज हुए ठीक, कितने कोरोना संक्रमित|वनइंडिया हिंदी

    भारत का सबसे अधिक आबादी वाला राज्य उत्तर प्रदेश, प्रवासी श्रमिकों के बीच कोरोनोवायरस के बढ़ते मामलों दर्ज किए गए हैं। राज्य की राजधानी लखनऊ से 190 किलोमीटर दूर, यूपी के बस्ती जिले में कोरोनोवायरस से संक्रमित होकर घर लौट चुके पचास प्रवासी पाए गए। राज्य में 4,926 COVID-19 मामले हैं।

    corona

    तेलंगाना ने महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश से घर लौटने के इच्छुक लोगों को पास जारी करना बंद कर दिया है। राज्य सरकार का मानना ​​है कि प्रवासियों को कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक श्रेणी परीक्षण के रूप में उभर रहा है। राज्य में अब तक 1,634 मामले सामने आए हैं। असम भी COVID-19 मामलों में स्पाइक देखा गया है, अन्य राज्यों में फंसे हुए लोगों के साथ अन्य मामलों में घर लौट रहे हैं। असम में वर्तमान में कुल 142 मामले हैं जिनमें से 25 पिछले 24 घंटों में रिपोर्ट किए गए थे।

    बेहद खतरनाक है चक्रवात Amphan का 'नेत्र', दक्षिणी-पश्चिमी कोलकाता की ओर बढ़ रहा हैं, भयंकर तबाही की आशंका

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Coronavirus: In the last 24 hours, the highest number of patients has come forward, know the state of the states
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X