• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus: दिग्गज अभिनेता नाना पाटेकर ने पीएम राहत कोष में कितने रुपए भेजे?

|

नई दिल्ली। चीन, इटली, ईरान, अमेरिका और स्पेन सहित दुनिया के करीब 200 देशों में तबाही मचाने वाले कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। हमारे देश में भी कोरोना वायरस के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। अभी तक के आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1200 से ज्यादा हो गई है। ऐसे में कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम-केयर्स फंड का गठन किया है और लोगों से इसमें आर्थिक सहयोग देने की अपील की है। पीएम-केयर्स फंड में बॉलीवुड अभिनेता नाना पाटेकर ने भी आर्थिक सहयोग किया है और एक वीडियो शेयर करते हुए लोगों से एक बड़ी अपील की है।

'हम सभी को सरकार के साथ सहयोग करना होगा'

'हम सभी को सरकार के साथ सहयोग करना होगा'

अभिनेता नाना पाटेकर ने पीएम-केयर्स फंड और महाराष्ट्र के सीएम राहत कोष में 50-50 लाख रुपए का चेक भेजा है। नाना पाटेकर ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो संदेश देते हुए कहा, 'नमस्कार, मैं नाना पाटेकर...मैं समझता हूं इस वक्त हम सबको हमारी जात, हमारा धर्म, हमारा पंथ भूलकर सरकार के साथ सहयोग करना होगा। इतनी बड़ी आपत्ति के साथ सरकार अकेली नहीं लड़ सकती। हमें हमारी जिम्मेदारी उठानी होगी। सीएम और पीएम निधि के लिए 'नाम' फाउंडेशन के माध्यम से दो चेक भेजे जाएंगे, 50-50 लाख के।'

ये भी पढ़ें- कोरोना के खिलाफ जंग में 25 करोड़ देने वाले अक्षय कुमार हैं कितनी संपत्ति के मालिक

'इस वक्त घर में रहना, सबसे बड़ी देशसेवा'

अपने वीडियो संदेश में नाना पाटेकर ने आगे कहा, 'आप अपनी जिम्मेदारी उठाएंगे, मुझे पूरा विश्वास है। सबसे अहम बात ये है कि आप घर के बाहर मत निकलिए। इस वक्त घर में रहना, सबसे बड़ी देशसेवा है। बस इतना कीजिए।' आपको बता दें कि नाना पाटेकर अपने फाउंडेशन 'नाम' के माध्यम से समाज सेवा के कार्यों में लगे रहते हैं। नाना पाटेकर का यह वीडियो काफी देखा जा रहा है और लोग उनके इस सहयोग के लिए उनकी तारीफ कर रहे हैं।

अक्षय कुमार ने दिए 25 करोड़ रुपए

अक्षय कुमार ने दिए 25 करोड़ रुपए

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए पीएम-केयर्स फंड का गठन किया गया है। इस फंड में उद्योग जगत की दिग्गज हस्तियों और फिल्म कलाकारों के साथ-साथ आम लोग भी काफी आर्थिक सहयोग कर रहे हैं। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने भी पीएम-केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपए का दान दिया है। अक्षय कुमार के अलावा स्वर कोकिला लता मंगेशकर, अभिनेता कार्तिक आर्यन, विकी कौशल समेत उद्योगपति रतन टाटा, रिलायंस समूह, पतंजलि समूह, जिंदल स्टील्स जैसे उद्योग घरानों ने भी आर्थिक सहयोग दिया है।

लगातार सामने आ रहे कोरोना वायरस के मामले

लगातार सामने आ रहे कोरोना वायरस के मामले

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। वहीं, दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में ठहरे तब्लीगी जमात के लोगों में से 24 का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद राजधानी के स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। एक हजार से ज्यादा लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है या फिर क्वरांटाइन किया गया है। दिल्ली सरकार ने भी मामले में लापरवाही को देखते हुए एफआईआर दर्ज कराने की बात कही है। वहीं दिल्ली पुलिस का कहना है कि वह मामले की जांच कर रही है और जल्द ही दोषी लोगों पर कार्रवाई करेगी।

ये भी पढ़ें- तीन गुना भारी शिकार को जबड़े में फंसा पेड़ पर चढ़ा तेंदुआ, देखिए रोंगटे खड़े कर देने वाला Video

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus: How Much Money Actor Nana Patekar Donates In PM Cares Fund.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X