• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus Vaccine Drive: जानिए कौन बने सबसे पहले कोरोना का टीका लगवाने वाले सांसद और विधायक?

|

Vaccination updates: देश में कोरोना वायरस टीकाकरण (Corona Vaccination Drive) की शुरुआत हो गई है। देशभर में अस्पतालों में आज (16 जनवरी) सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मियों को टीके लगाए जा रहे हैं। जाने पहचाने चेहरों में एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया को आज सबसे पहले टीका लगा। आज पहले दिन एक विधायक और एक सांसद को भी कोरोना का टीका लगा है। ये दो नेता महेश शर्मा और रबिंद्रनाथ चटर्जी हैं। जिनको टीका लगा है।

    Corona Vaccination India: BJP MP और TMC MLA ने लगवाया टीका | वनइंडिया हिंदी
    भाजपा सांसद, टीएमसी विधायक को लगा टीका

    भाजपा सांसद, टीएमसी विधायक को लगा टीका

    उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर से भारतीय जनता पार्टी के सांसद और पूर्व मंत्री महेश शर्मा को नोएडा के कैलाश अस्पताल में सीरम इंस्टीट्यूट की वैक्सीन कोविशिल्ड का टीका लगाया गया। शर्मा राजनेता के साथ डॉक्टर भी हैं, जिसके चलते उनको टीका लगाया गया। वो देश के पहले सांसद हैं, जिनको टीका लगा है। वहीं पश्चिम बंगाल की कटवा सीट से विधायक रबिंद्रनाथ चटर्जी को मरीज वेलफेयर कमेटी का हिस्सा होने के नाते टीका दिया गया। वो पहले विधायक हैं, जिनको आज टीका लगा है।

    रणदीप गुलेरिया और पूनावाला ने भी लगवाया टीका

    रणदीप गुलेरिया और पूनावाला ने भी लगवाया टीका

    शनिवार को कोरोना टीकाकरण के पहले दिन एम्स के डायरेक्टप रणदीप गुलेरिया और सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला को भी टीका लगाया गया है। दोनों ने कैमरे के सामने टीका लगवाया है। पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंट वर्कर्स को वैक्सीन दी जा रही है।

    ट्रायल के दौरान विज को लगा था टीका

    ट्रायल के दौरान विज को लगा था टीका

    इससे पहले ट्रायल के दौरान कोरोना टीका लगवाने वाले नेताओं में अकेला नाम अनिल विज का है, जो हरियाणा के गृहमंत्री हैं। अनिल विज को 20 नवंबर को भारत बायोटेक की की कोवैक्सीन के तीसरे चरण का पहला टीका लगाया गया था। बता दें कि कोरोना वैक्सीन के मौजूदा चरण में तीन करोड़ लोगों को प्राथमिकता के आधार पर टीका लगाया जा रहा है। टीकाकरण अभियान के पहले दिन शनिवार को करीब तीन लाख स्वास्थ्यकर्मियों को कोविड-19 वैक्सीन लगाया गया है। टीकाकारण अभियान के लिए देश में कुल 3006 वैक्सीनेशन सेंटर्स बनाए गए हैं। सबसे पहले एक करोड़ 60 लाख कर्मचारियों को टीका लगेगा जो जरूरी सेवाओं से जुड़े हैं। इनमें 51 लाख 82 हजार से ज्यादा हेल्थकेयर वर्कर्स, 4 लाख 31 हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मी, 1 करोड़ 3 लाख 66 हजार सोशल वर्कर्स और 1 लाख 5 हजार से ज्यादा पोस्टल सेवाओं से जुड़े कर्मचारी शामिल हैं।

    ये भी पढ़ें- प्राची देसाई को लगी ऐसी चोट कि चल भी नहीं सकतीं, व्हीलचेयर पर बैठी देख फैंस परेशान, वीडियो वायरल

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Coronavirus vaccine drive BJP MP Mahesh Sharma tmc mla Rabindranath Chatterjee Among First Politicians To Get Vaccine
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X