• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

CISF के 20 और जवान मिले कोरोना पॉजिटिव, 18 दिल्ली एयरपोर्ट पर थे तैनात

|

नई दिल्ली। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के 20 और जवानों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। मंगलवार को इन जवानों की रिपोर्ट आई है। जिन 20 जवानों का टेस्ट मंगलवार को पॉजिटिव आया है, उनमें से 18 दिल्ली एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात यूनिट से हैं। एक जवान हिमाचल प्रदेश में एनटीपीसी कोल्डम इकाई और एक पंजाब और हरियाणा सचिवालय में तैनात है। इसके अलावा सात आईटीबीपी के जवान भी बीते 24 घंटे में कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

coronavirus in CISF, coronavirus, CISF, delhim, सीआईएसएफ, कोरोना वायरस, दिल्ली

सीआईएसएफ के सीनियर अफसर ने जानकारी दी है कि दिल्ली एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात यूनिट के जो 18 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, वो पहले से ही क्वारंटीन में थे। अब जिन लोगों का टेस्ट पॉजिटिव आया है। उनको अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। सीआईएसएफ में अब तक 200 से ज्यादा कोरोना के केस आ चुके हैं। इस समय सीआईएसएफ में 78 एक्टिव मरीज हैं, जबकि 132 जवान रिकवर हो चुके हैं। देश में सुरक्षाबलों और पुलिसकर्मियों में कोरोना संक्रमण काफी देखने को मिल रहा है।

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। मंगलवार को 412 नए केस सामने आए हैं। इन नए केसों के साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 14,465 पहुंच गया है। राज्य में अबतक कोविड-19 के कारण 288 लोगों की मौत हुई है। वहीं देश में स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 6535 नए मामले सामने आए हैं और 146 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद देशभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,45,380 हो गई है और अब तक 4,167 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में इस समय 80,722 सक्रिय मामले हैं, यानी इन लोगों का इलाज चल रहा है। वहीं 60,491 लोग अब तक संक्रमण के बाद स्वस्थ हो चुके हैं और वो अस्पताल से घर जा चुके हैं।

कोरोना वायरस वैक्सीन का इंसानों पर ट्रायल का पहला फेज शुरू, जुलाई तक मिलेंगे नतीजे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
coronavirus 20 new cases reported in CISF
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X