• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस: 5 लोगों को ITBP के कैंप से शिफ्ट किया गया दिल्ली, सफदरजंग अस्पताल में भर्ती

|

नई दिल्ली। हाल में चीन से एयरलिफ्ट कर भारत लाए गए भारतीय नागरिकों को कोरोना वायरस के मद्देनजर भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के चिकित्सकों की विशेष चिकित्सीय निगरानी में बल के छावला कैंप में रखा गया है। मंगलवार के इस कैंप से 5 लोगों को बेहतर जांच के लिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। आईटीबीपी ने बताया कि यह केवल एक एहतियान के तौर पर किया गया है, शिविर में उपस्थित सभी 406 लोगों के परीक्षण के लिए नमूने एकत्र किए जा रहे हैं।

Corona virus 5 people shifted from ITBP camp to Delhi Safdarjung hospital

गौरतलब है कि चीन के वुहान शहर से निकले कोरोना वायरस ने अब तक करीब एक तिहाई दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है। भारत सहित करीब 25 देशों में कोरोना वायरस से संक्रमित मामले सामने आए हैं। अकेले चीन में ही इस वायरस ने 360 से ज्यादा लोगों की जान ले ली है और करीब 15000 लोग इससे संक्रमित बताए जा रहे हैं। भारत के केरल में तीन मामलों की पुष्टी होने के बाद राज्य सरकार ने इस महामारी को राजकीय आपदा घोषित कर दिया है।

हाल ही में भारत सरकार ने चीन में रह रहे अपने नागरिकों को एयरलिफ्ट कर अपने वतन वापस पहुंचाया है। इनमें से 406 लोगों को आईटीबीपी के चिकित्सकों की विशेष चिकित्सीय निगरानी में रखा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले 2 सप्ताह के लिए इन लोगों को वहीं रखा जाएगा। मंगलवार के उनमें से 5 लोगों को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में शिफ्ट किए जाने के बाद लोगों में सनसनी फैल गई। हालांकि आईटीबीपी के चिकित्सकों ने लोगों को बताया कि उन्हें सिर्फ बेहतर जांच के लिए दिल्ली शिफ्ट किया गया है।

Delhi Assembly Elections 2020: दिल्ली में वोट डालने वालों को FREE हवाई टिकट दे रही है स्पाइसजेट, ऐसे उठाएं लाभ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Corona virus 5 people shifted from ITBP camp to Delhi Safdarjung hospital
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X