• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक में कोरोना केस में गिरावट, गोवा में खुले स्कूल, जानें ताजा स्थिति

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 18 अक्टूबर। कर्नाटक के कोरोना के नए मामलों में गिरावट दर्ज हुई है। राज्य में कोरोना से संबंधित आंकड़ों के अनुसार कोविड परीक्षण दर और टीकाकरण के आंकड़े एक नए निम्न स्तर पर परिवर्तित हो रहे हैं। वहीं गोवा सरकार के आदेश के बाद आज से राज्य में कक्षा 9वीं से 12वीं के स्कूल फिर से खोल दिए गए हैं।

goaschool

गोवा के एक स्‍कूल की प्रधनाचार्य ने बताया, "हम गेट पर बच्चों का तापमान चेक कर रहे हैं। अगर किसी को बुखार या सर्दी-खांसी होता है तो हम उनको एहतियात के तौर पर अलग कक्षा में बैठा देते हैं।"

कोरोना -19 के डेली बुलेटिन के आंकड़ों के 30-दिवसीय विश्लेषण के अनुसार, न केवल परीक्षण ने एक नई अप्रत्याशित वृद्धि की है, बल्कि कर्नाटक के कोविड -19 मामले की संख्या, इसकी परीक्षण दर और टीकाकरण के आंकड़े एक नए निम्न स्तर पर परिवर्तित हो रहे हैं। कोविद -19 बुलेटिन के आंकड़ों के 30-दिवसीय विश्लेषण के अनुसार, दूसरी लहर की शुरुआत के बाद से न केवल परीक्षण में एक नया अभूतपूर्व स्तर आया है, बल्कि नए मामलों की खोज में भी कमी आई है। भारत में कोरोना वैक्‍सीनेशन धीमा है, दो डोज के बीच का अधिक अंतर क्‍या बन रहा कारणराज्य भर में कोरोना वैक्‍सीन की खुराक की संख्या में भी नाटकीय रूप से कमी आई है। केवल 1.75 मिलियन हुए है। जब परीक्षण की बात आती है, तो राज्य ने पिछले सप्ताह केवल 6.2 लाख परीक्षण किए, जो एक पखवाड़े पहले किए गए 7.68 लाख परीक्षणों की तुलना में 18.9 प्रतिशत कम है। नए मामलों की संख्या में भी कमी आई है। राज्य में पिछले सप्ताह 2,342 नए मामले सामने आए।

Comments
English summary
Corona cases decline in Karnataka, schools open in Goa, know the latest situation
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X