• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

CAA-NRC के खिलाफ कांग्रेस ने शुरू किया राष्ट्रीय बेरोजगार रजिस्टर

|

नई दिल्ली। देश में बेरोजगारी की समस्या को लेकर कांग्रेस ने नया अभियान शुरू करने का फैसला लिया है। पार्टी देशभर में बढ़ती बेरोजगारी की समस्या को उठाने के लिए नेशनल रजिस्टर ऑफ अनइम्प्लॉयमेंट को तैयार करेगी। पार्टी की ओर से एनआरसी के विरोध के तौर पर इस मुहिम की शुरुआत की जा रही है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने गुरुवार को जयपुर में युवा जन आक्रोश रैली को संबोधित करते हुए इस बात का एलान किया। अभी तक पांच लाख युवाओं ने खुद को इसके तहत रजिस्टर किया है। जिसमे सर्वाधिक रजिस्ट्रेशन राजस्थान के लोगों ने किया है। यहां कुल 58000 लोगों ने खुद को रजिस्टर किया है।

rahul gandhi

कांग्रेस ने इस अभियान की शुरुआत एनआरसी के खिलाफ की है। इसके जरिए देश में बेरोजगारों की सही संख्या जानने की कोशिश की जाएगी। जो लोग राहुल गांधी की रैली में आए थे उनसे टोल फ्री नंबर 8151994411 पर मिस कॉल करने को कहा गया था। इस दौरान डिग्री है, रोजगार नहीं, मेरी नौकरी कहां है, जुमले नहीं, नौकरी चाहिए, जैसे नारे लगवाए गए। इस रैली में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट सहित तमाम नेताओं ने भी हिस्सा लिया।

राहुल गांधी ने कहा कि यूथ कांग्रेस जल्द ही नेशनल रजिस्टर ऑफ अनइम्प्लॉयट यूथ लॉन्च करेगी। जिसमे हर बेरोजगार को खुद को इसमे रजिस्टर करना होगा, जिसके बाद बेरोजगारों की पीड़ा को प्रधानमंत्री के सामने रखेंगे। मना जा रहा है कि इस अभियान में और भी बेरोजगार युवा खुद को रजिस्टर करेंगे। इसे प्रधानमंत्री के पास भेजा जाएगा। प्रदेश सरकार में मंत्री अशोक चंदाना ने कहा कि देश में बेरोजगारी के हालात के बावजूद प्रधानमंत्री लोगों को सीएए, एनपीार, एनआरसी के जरिए बांटने की कोशिश कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें- Budget 2020: इतिहास का सबसे लंबा भाषण, लेकिन इसमे कुछ भी नहीं, खोखला था: राहुल गांधी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress to launch National Register of Unemployment to counter CAA.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X