रोजगार मुद्दे पर राहुल गाँधी ने मोदी सरकार को घेरा, कहा मोदी की कथनी और करनी में अंतर

Subscribe to Oneindia Hindi

शिमला। कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज मंडी के पड्डल मैदान में हिमाचल कांग्रेस की रैली को संबोधित करते हुये पार्टी के चुनावी अभियान का श्री गणेश किया। राहुल गांधी दोपहर करीब 12 बजे मंड्डी के पड्डल मैदान में उतरे। जहां उनका स्वागत प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह सहित मंत्रियों, विधायकों व कांग्रेस नेतओं ने किया। इससे पहले राहुल गांधी को सीएम वीरभद्र सिंह ने हिमाचली टोपी व शाल देकर सम्मानित किया। राहुल गांधी को चंबा रूमाल भी भेंट किया गया। इस अवसर पर पार्टी प्रभारी सुशील कुमार शिन्दे व सह प्रभारी रंजीत रंजन भी मौजूद रहे। लेकिन सभा स्थल पर खाली कुर्सियों को देखकर आयोजकों के भी पसीने छूटे। हालांकि सीएम वीरभद्र सिंह बीते दिन तक यहां एक लाख लोगों के जुडऩे का दावा करते रहे। लेकिन आज हालात कुछ बदले ही नजर आये।

राहुल गांधी का पीयूष गोयल पर बड़ा हमला, कहा- रोजगार पर उनका बयान अपमानजनक

सत्तारूढ़ दल कांग्रेस ने राहुल गांधी की रैली के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बिलासपुर में हुई जनसभा का जवाब देने की तैयारी की थी। मंच पर पहुंचते ही राहुल गांधी ने जनता का हाथ हिला कर अभिवादन स्वीकार किया। रैली को संबोधित करते हुये कांग्रेस पार्टी के राष्टरीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोलते हुये कहा कि मोदी जी को झूठ और सच्च में फर्क मालूम नहीं है। उन्होंने कहा कि मोदी युवाओं को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने हिमाचल सरकार की तारीफ करते हुये कहा कि प्रदेश सरकार ने 70 हजार युवाओं को रोजगार दिया है, जबकि गुजरात में पिछले पांच सालों में दस हजार से अधिक युवाओं को रोजगार नहीं मिल पाया। जिससे भाजपा व मोदी की कथनी करनी में अंतर का साफ पता चल जाता है।

उन्होंने कहा कि आज देश में सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है। लेकिन केन्द्रिय मंत्री पीयूस गोयल बेरोगारों का अपमान कर रहे हैं। इससे पहले विकास से विजय की ओर रैली में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक भी वादा पूरा नहीं किया और केवल झूठ के दम पर सरकार बना ली। +

मोदी ने हिमाचल में तीन बार दौरा किया, लेकिन यहां के लोगों के गुमराह करने के बजाय कुछ नहीं दिया। रैली के दौरान सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस एक देश भक्तों की पार्टी है, जहां एक ही परिवार के मां-बेटे ने देश के लिए जान तक दे दी। हिमाचल में इन्हीं के दम पर इतिहास दोहराया जाएगा और कांग्रेस एक बार फिर सत्ता में आकर बीजेपी को मुंहतोड़ जवाब देगी।

कौल बोले, राहुल के आने से बढ़ेगा हौंसला

इसके साथ ही मंच पर स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने अपने निशाने पर बीजेपी के साथ केंद्र सरकार को रखा। कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी ने जो एम्स का शिलान्यास किया वह यूपीए सरकार की देन है। पीएम मोदी ने पिछले तीन साल में सिर्फ लोगों को ठगा है और कोई भी वादा पूरा नहीं किया। इसके साथ ही राहुल गांधी का स्वागत करते हुए कौल सिंह ने कहा कि उनके यहां आने से कांग्रेस का हौसला बढ़ा है। उनके कदम हिमाचल के लिए शुभ हैं और इस बार चुनावों में जीतकर कांग्रेस मिशन रिपीट करेगी।

मोदी सरकार जुमलों की सरकार

वहीं, कांगड़ा से राज्यसभा सांसद विप्लव ठाकुर ने केंद्र सरकार को जुमलों की सरकार कहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी जुमलों की बजाय काम में विश्वास रखती है और विकास करवाती है। विप्लव ने कहा कि बीजेपी सरकार सिर्फ झूठे वादे करती है, लेकिन जब बीजेपी की सरकार सत्ता में आ जाती है तो अपने वादे भूल जाती है। विप्लव ने कहा कि इन पांच साल में सीएम वीरभद्र सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस ने हिमाचल का विकास करवाया है। कांग्रेस सरकार अपने विकास के दम पर विधानसभा चुनावों में मिशन रिपीट को अंजाम देगी।

ये भी पढ़ें: गुजरात दौरे पर पीएम: जब अचानक काफिला रोककर पुराने दोस्त से मिले मोदी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress Vice President Rahul Gandhi today addressed the rally of Himachal Congress at Paddal Maidan in Mandir. Rahul Gandhi landed at Paddal ground in Mandi, around 12 noon.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.