जस्टिस लोया की मौत की जांच वरिष्ठ जज से कराएं- कांग्रेस

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। सर्वोच्च न्यायालय के चार वरिष्ठ न्यायाधीशों न्यायाधीश चेलमेश्वर, न्यायाधीश जोसेफ कुरियन, न्यायाधीश रंजन गोगोई और न्यायाधीश एम बी लोकुर की प्रेस वार्ता पर राजनीतिक दलों में भी हलचल मच गई है। आज शाम 7.30 बजे कांग्रेस नेता रणदीप सूरजेवाला ने कपिल सिब्बल, सलमान खुर्शीद, पी चिदंबरम, मनीष तिवारी समेत अन्य कानून के जानकारों की मौजूदगी में प्रेस वार्ता की। सूरजेवाला ने कहा कि जस्टिस लोया की मौत की जांच वरिष्ठ जज से कराया जाए।

आवास पर हुई थी बैठक

आवास पर हुई थी बैठक

इससे पहले कांग्रेस नेता और वरिष्ठ अधिवक्ता पलनिअप्पन चिदंबरम, सलमान खुर्शीद मनीष तिवारी समेत कई अन्य नेता 5 बजे मुलाकात करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर पहुंचे थे। इस बैठक में पार्टी के सभी सांसद, पूर्व कानून मंत्री और पार्टी से जुड़े सभी वकील इस बैठक में मौजूद थे।

चलमेश्वर ने आज प्रेस वार्ता में कहा कि ...

चलमेश्वर ने आज प्रेस वार्ता में कहा कि ...

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के दूसरे सबसे सीनियर जज जस्टिस चलमेश्वर ने आज प्रेस वार्ता में कहा कि , "सुप्रीम कोर्ट का प्रशासन ठीक काम नहीं कर रहा है। इसे लेकर हमने चीफ जस्टिस को चिट्ठी दी थी। कल कोई ऐसा मत कहे कि हमने आत्मा बेच दी।" जज चीफ जस्टिस को लिखी चिट्ठी सार्वजनिक करेंगे। बता दें, ये प्रेस कांफ्रेस जस्टिस चलमेश्वर के घर हुई। पिछले दो महीनों के हालात की वजह से इस प्रेस कॉन्फ्रेंस की नौबत आई। वहीं पीसी के बाद सीपीआई सांसद डी राजा ने जस्टिस चेलमेश्वर से मुलाकात की है।

चीफ जस्टिस पर देश को फैसला करना चाहिए

चीफ जस्टिस पर देश को फैसला करना चाहिए

जस्टिस जे चेलामेश्वर ने कहा कि अगर हमने देश के सामने ये बातें नहीं रखी और हम नहीं बोले तो लोकतंत्र खत्म हो जाएगा। हमने चीफ जस्टिस से अनियमितताओं पर बात की। उन्होंने बताया कि चार महीने पहले हम सभी चार जजों ने चीफ जस्टिस को एक पत्र लिखा था। जो कि प्रशासन के बारे में थे, हमने कुछ मुद्दे उठाए थे। चीफ जस्टिस पर देश को फैसला करना चाहिए, हम बस देश का कर्ज अदा कर रहे हैं। जजों ने कहा कि हम नहीं चाहते कि हम पर कोई आरोप लगाए। प्रेस कॉन्फ्रेंस में जस्टिस चेलमेश्वर, जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस मदन लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसेफ शामिल थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress leader and senior advocate Kapil Sibal to meet Rahul Gandhi over the press conference by the four Supreme Court judges

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.