• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Bengal Election: वाम मोर्चा के साथ कांग्रेस की बैठक, सीट बंटवारे पर नहीं बनी बात

|

West Bengal Election 2020: पश्चिम बंगाल में इस साल विधानसभा के चुनाव होने हैं, जिस वजह से वहां पर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। बिहार में करारी हार के बाद कांग्रेस ने भी अब बंगाल चुनाव की तैयारियां तेज कर दी हैं। इस चुनाव में कांग्रेस की योजना लेफ्ट पार्टियों से गठबंधन की है, लेकिन अभी तक दोनों के हाईकमान किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच पाए हैं। इस दिशा में गुरुवार को भी एक अहम बैठक हुई, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।

Congress

दरअसल साल 2016 के विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस ने वाममोर्चा (लेफ्ट) के साथ गठबंधन किया था। 92 सीटों पर इस गठबंधन ने प्रत्याशियों को उतारा, जिसमें 44 सीटें कांग्रेस के खाते में गईं, जबकि 29 पर वाम मोर्चे का झंडा लहराया। इस बार भी कांग्रेस पिछले चुनाव की राह पर चल रही है, जिस वजह से उसकी फिर से गठबंधन की योजना है।

वाम मोर्चा के अध्यक्ष बमन बोस के मुताबिक गुरुवार को कोलकाता में कांग्रेस के साथ सीट के बंटवारे पर उन्होंने बैठक थी। लंबी बातचीत के बाद भी इस पर कोई फैसला नहीं हो पाया, ऐसे में अब आगे बात की जाएगी। वहीं किसी जरूरी काम में फंस जाने की वजह से कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी इस बैठक में मौजूद नहीं थे।

पश्चिम बंगाल: मंत्री पद से छोड़ने वाले लक्ष्मी रत्न शुक्ला ने बताई वजह, क्रिकेट के लिए राजनीति से लिया ब्रेक

कमेटी का हुआ है गठन

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में सीटों के बंटवारे और संयुक्त कार्यक्रमों के बारे में वाम दलों के साथ बातचीत करने के लिए कांग्रेस ने अधीर रंजन चौधरी की अध्यक्षता में एक 4 सदस्यीय समिति का गठन किया है। जिसमें अब्दुल मन्नान, प्रदीप भट्टाचार्य और नेपाल महतो भी शामिल हैं। 2016 में वाम दल कांग्रेस के साथ थे, लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में गठबंधन नहीं हो सका था, इस वजह से कांग्रेस ने कमेटी का गठन किया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress and Left joint meeting in Kolkata on West Bengal Assembly elections
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X