• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: केजरीवाल ने डेंगू के खिलाफ '10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट' अभियान को किया शुरू, खुद बदला पौधे का पानी

|

नई दिल्‍ली। दिल्ली सरकार पिछले वर्ष की तरह डेंगू के खिलाफ 10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट, हर रविवार डेंगू पर वार महा अभियान को शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सुबह 10 बजे अपने आवास पर साफ-सफाई करके इस अभियान की शुरुआत की। न्‍यूज एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो ट्वीट किया जिसमें केजरीवाल अपने आवास पर बाहर रखे पौधे का पानी बदलकर उसमें नया पानी डालते हुए दिख रहे हैं। उसके बाद पौधे को फिर दोबारा उसी पॉट में सजा देते हैं। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सरकार इस अभियान के जरिए दिल्ली को डेंगू और चिकनगुनिया से मुक्त करना चाहती है।

VIDEO: केजरीवाल ने डेंगू के खिलाफ 10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट अभियान को किया शुरू, खुद बदला पौधे का पानी

उन्होंने जनता से इस अभियान में बढ़ चढ़कर भाग लेने की अपील की। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि बीते वर्ष भी यह अभियान चलाकर सरकार डेंगू को हराने में सफल रही थी। सीएम केजरीवाल ने अपने आवास से डेंगू के खिलाफ अभियान की शुरुआत करते हुए लोगों से स्वयं और अपने दस जानकारों को इस अभियान से जोड़ने की अपील की। उन्होंने कहा कि यह डेंगू के मच्छरों का प्रजनन काल है, इसलिए अपने घरों में पानी जमा करके न रखें।

बता दें कि दिल्ली सरकार के सभी मंत्री, विधायक और अधिकारी भी हर रविवार को अपने घर में अभियान चलाएंगे। सीएम केजरीवाल ने दिल्ली वासियों से सुबह 10 बजे, 10 मिनट, 10 हफ्ते के अभियान में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की है, ताकि दिल्ली को डेंगू मुक्त बनाया जा सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस रविवार यानी 6 सितंबर से हम दिल्ली में डेंगू के खिलाफ अगले 10 हफ्ते तक चल चलने वाली लड़ाई शुरू कर रहे हैं। हर रविवार, सुबह 10 बजे, 10 मिनट के लिए हमें अपने-अपने घर पर यह देखना है कि कहीं साफ पानी इकट्ठा तो नहीं है। जैसे गमला, कूलर, फूलदान इन सभी की अच्छे से जांच करनी है।

Explained: पब्‍लिक ट्रांसपोर्ट में होता है कोरोना वायरस का एयर ट्रांसमिशन, रिसर्च में हुए कई खुलासे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CM Arvind Kejriwal launches Delhi’s campaign against dengue.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X