• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Bilkis Bano case: बीजेपी MLA ने कहा-बिलकिस बानो के दोषी ब्राह्मण हैं, उनके अच्‍छे संस्‍कार हैं

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 18 अगस्त: गुजरात दंगों की पीड़िता बिलकिस बानो के गुनहगारों की रिहाई का मामला लगातार गरमाता जा रहा है। बिलकिस बानो गैंगरेप और उनके परिवार के 7 सदस्यों की हत्या करने वाले 11 दोषियों को गुजरात सरकार ने इस सप्ताह रिहा कर दिया। अब गुजरात सरकार के इस फैसले की जमकर आलोचना हो रही है। वहीं एक बीजेपी एमएलए ने उन दोषियों की रिहाई को लेकर एक बेहद ही हैरान कर देने वाला बयान दिया है।

CK Raulji says Bilkis Banos culprits were Brahmins and Brahmins are known to have good sanskaar

गोधरा से बीजेपी के विधायक सीके राउलजी ने कहा कि बिलकिस बानो केस में रिहा होने वाले सभी 11 लोग ब्राह्मण थे, वैसे भी ब्राह्मण लोगों के संस्कार बहुत अच्छे होते हैं, ये सब देखते हुए उन्हें रिहा करने का फैसला लिया गया है। यही नहीं राउलजी ने जेल से रिहा हुए इन 11 दोषियों का फूलमालाओं और मिठाई से स्‍वागत करने वालों का भी समर्थन किया।

राउल जी ने ये बयान एक लोकल यूट्यूबर को दिए इंटरव्यू में कही हैं। राउलजी को रिपोर्टर से यह कहते सुना गया, मैं नहीं जानता, उन्‍होंने कोई अपराध किया या नहीं लेकिन अपराध करने का इरादा होना चाहिए। उन्‍होंने कहा, वे ब्राह्मण हैं और ब्राह्मण अच्‍छे संस्‍कार के लिए जाने जाते हैं। हो सकता है कि उन्‍हें 'फंसाने' और दंडित करने का किसी का गलत इरादा रहा हो। जेल में रहते हुए उनका (दोषियों का) व्‍यवहार अच्‍छा था।

विधायक का यह इंटरव्‍यू सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोग विधायक की जमकर आलोचना कर रहे हैं। बीजेपी विधायक के इस बयान पर राजद सांसद मनोज झा ने ट्वीट कर लिखा कि, 'आज़ादी का अमृत काल है' इन जैसों की 'विषाक्त अमृत-वाणी' सुनिए और शर्म से सर झुकाइए कि हम 75वें वर्ष में मध्य युग की पुनरावृति देखने को मजबूर हैं। फिर भी कहिये जय हिन्द।

बता दें कि, राउलजी गुजरात सरकार के उस पैनल के दो बीजेपी नेताओं में से एक थे जिसने सर्वसम्‍मति से बलात्‍कारियों को रिहा करने का फैसला किया था। यह फैसला जब इस मामले के एक दोषी ने 'माफी' की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। जिसके बाद यह मामला राज्‍य सरकार को सौंप दिया गया गया था।

दोषियों की रिहाई पर बोलीं महुआ मोइत्रा- देश को तय करना चाहिए कि बिलकिस बानो महिला हैं या मुस्लिमदोषियों की रिहाई पर बोलीं महुआ मोइत्रा- देश को तय करना चाहिए कि बिलकिस बानो महिला हैं या मुस्लिम

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि दोषिया की रिहाई, महिलाओं के प्रति बीजेपी की ओछी मानसिकता को दिखाता है। राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया कि उन्नाव- भाजपा MLA को बचाने का काम, कठुआ- बलात्कारियों के समर्थन में रैली, हाथरस- बलात्कारियों के पक्ष में सरकार और गुजरात- बलात्कारियों की रिहाई और सम्मान!। अपराधियों का समर्थन महिलाओं के प्रति भाजपा की ओछी मानसिकता को दर्शाता है। ऐसी राजनीति पर शर्मिंदगी नहीं होती, प्रधानमंत्री जी?

Comments
English summary
CK Raulji says Bilkis Bano's culprits were Brahmins and Brahmins are known to have good sanskaar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X