• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Watch Video: बेंगलुरु एयरपोर्ट पर 4 साल के बच्चे के सामने पड़े CISF के जवान, मासूम ने क्या किया ? देखिए

|
Google Oneindia News

बेंगलुरु, 25 अक्टूबर: बेंगलुरु एयरपोर्ट पर एक छोटे से बच्चे ने ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मियों को जिस अंदाज में सम्मान दिया है, सोशल मीडिया उसका कायल हो गया है। लोग बच्चे के माता-पिता को उसकी परवरिश के लिए तारीफ कर रहे हैं। अब यह वीडियो उद्यमिता, कौशल विकास, इलेक्ट्रॉनिक्स और प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है, जिसे लोग बार-बार देख रहे हैं। अच्छी बात ये है कि वीडियो के बैकग्राउंड में बॉलीवुड की फिल्म 'केसरी' का गाना भी बज रहा है, जो उस मासूम के ऐक्शन में पूरी तरह से फिट बैठ रहा है।

चार साल के मासूम ने दिल जीत लिया

चार साल के मासूम ने दिल जीत लिया

कर्नाटक के बेंगलुरु एयरपोर्ट पर एक मासूम ने सीआईएसएफ के जवानों को जिस अंदाज में सैल्यूट किया है, वह सोशल मीडिया पर लोगों का दिल जीत रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि चार साल का वीर अर्जुन एयरपोर्ट पर अपने पिता का हाथ पकड़े गुजर रहा था। उसने सामने देखा कि एक बख्तरबंद वाहन में सीआईएसएफ के जवान ड्यूटी पर तैनात हैं। बच्चा सीआईएसएफ की गाड़ी के सामने पहुंचकर ठहर गया। उसने अपना चेहरा सामने खड़े जवान की ओर किया और बहुत ही मासूमियत से अपना हाथ उठाकर उसे सैल्यूट करने लगा। मासूम के इस अंदाज को उसकी मां ही पीछे से मोबाइल में रिकॉर्ड कर रही थी, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

केंद्रीय मंत्री ने वीडियो को रीपोस्ट किया है

केंद्रीय मंत्री ने वीडियो को रीपोस्ट किया है

बच्चे के सैल्यूट के जवाब में वाहन के भीतर ड्यूटी पर तैनात जवानों ने भी अपना हाथ उठाकर मुस्कुराते हुए उस बच्चे को सैल्यूट किया। इस वीडियो को पहले वीर के पिता अर्जुन एमएस ने ही ट्विटर पर शेयर किया था। बाद में उन्होंने मीडिया वालों को जानकारी दी कि यह वाक्या 18 अक्टूबर को बेंगलुरु हवाई अड्डे का है और वीडियो बच्चे की मां ने ही बनाया है। रविवार को केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने उस वीडियो को फिर से पोस्ट करते हुए चार साल के बच्चे के जज्बे की सराहना की है।

वीर अर्जुन को पिता ने दी शाबाशी

वीर अर्जुन को पिता ने दी शाबाशी

केंद्रीय मंत्री ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, 'बेंगलुरु एयरपोर्ट पर एक युवा भारतीय ने वर्दी वाले हमारे जवान को सलामी दी है। सम्मान और देशभक्ति बचपन में ही सीखी जाती है। जय हिंद!' जब से 29 सेकंड का यह वीडियो शेयर हुआ है तब से इसे 5 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और सराहना करते हुए सैकड़ों प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। वीडियो में बॉलीवुड की लोकप्रिय देशभक्ति फिल्म 'केसरी' का मशहूर गाना 'तेरी मिट्टी......' बैकग्राउंड में चल रहा है और लोग इसकी अपने-अपने अंदाज में सराहना कर रहे हैं। लेकिन, वीर अर्जुन को सबसे पहली शाबाशी उसके पिता से ही मिली, जो वीडियो में अपने बेटे को थंप्सअप करते नजर आ रहे हैं।

इसे भी पढ़ें-'मैम आप अपना बच्चा रेस्टोरेंट में भूल गईं', दौड़कर आए वेटर ने आयुष्मान की पत्नी को दिलाया यादइसे भी पढ़ें-'मैम आप अपना बच्चा रेस्टोरेंट में भूल गईं', दौड़कर आए वेटर ने आयुष्मान की पत्नी को दिलाया याद

सोशल मीडिया पर लोग कर रहे हैं तारीफ

कोई लिख रहा है कि 'कई स्तरों पर यह वीडियो असरदार है। सलाम करने से पहले बच्चा मग्न हो चुका है। वर्दी वाले जवान ने भी बच्चे को उसी सम्मान के साथ जवाब दिया है। पिता दिखा रहे हैं कि उन्होंने अपने बच्चे में कितनी सकारात्मकता भरी है। कई बार देख ली है।' लोग इस वीडियो को कितनी बारीकी से देख रहे हैं कि एक यूजर ने लिखा है कि 'ड्राइवर की सीट पर देखिए, उसने भी सलामी दी है।' किसी ने लिखा है, 'शानदार....अक्सर कहा जाता है कि आप बचपन में ही सीखते हैं। ' एक यूजर ने काफी भावुक होकर प्रतिक्रिया दी है, 'मैं इस लिटिल चैंपियन से और हमारी रक्षा करने वालों के प्रति उसके व्यवहार से अपनी नजरें नहीं हटा पा रहा हूं। उस माता-पिता का सम्मान करता हूं जो इसे सही शिक्षा दे रहे हैं। जय हिंद।'

Comments
English summary
A four-year-old boy saluted CISF personnel at Bengaluru airport and this video has gone viral on social media
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X