मसूद अजहर पर चीन के अड़ंगे से नहीं कमजोर होगी भारत की लड़ाई

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारत ने शुक्रवार को कहा कि चीन द्वारा संयुक्त राष्ट्र में जैश-ए-मुहम्मद के सरगना अजहर मसूद को वैश्विक आंतकी घोषित किए जाने के प्रस्ताव पर लगाए गए अड़ंगे से उसकी आंतकवाद के खिलाफ लड़ाई नहीं रुकेगी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता, रवीश कुमार ने बताया, 'किसी देश द्वारा अंतर्राष्ट्रीय आम सहमति को रोके जाने को भारत के आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को कमजोर होने के रुप में नहीं देखना चाहिए। हमारी लड़ाई जारी रहेगी।'

मसूद अजहर पर चीन के अड़ंगे से नहीं कमजोर होगी भारत की लड़ाई

बता दें कि चीन ने शुक्रवार को पठानकोट आतंकी हमले के मास्टरमाइंड अजहर मसूद को संयुक्त राष्ट्र में वैश्विक आतंकी घोषित किए जाने के प्रस्ताव को चौथी बार वीटो लगाकर लटका दिया। चीन ने कहा कि अभी इस मुद्दे पर सभी सदस्य देशों के बीच आम सहमति नहीं बनी है इसलिए इस प्रस्ताव को रोक गया है। बता दें कि अजहर मसूद को आतंकी घोषित करने के लिए भारत के अलावा अमेरिका, फ्रांस, और ब्रिटेन समेत कई देश प्रस्ताव पेश कर चुके हैं लेकिन चीन हर बार वीटो लगाकर इन प्रस्तावों को रोक देता है।

रवीश कुमार ने कहा कि भारत इस मुद्दे को चीनी सरकार के उच्च अधिकारियों के सामने उठाएगा। कुमार ने कहा कि इस मुद्दे पर भारत और चीन के बीच जारी गतिरोध को दूर करने के लिए जल्द ही विदेश मंत्री स्तर की बातचीत होने की भी उम्मीद है। बता दें कि चीन के विदेश मंत्री वांग यी दिसंबर महीने में भारत दौरे पर आने वाले है। इस दौरे के दौरान भारत अजहर मसूद के मुद्दे पर सहमति बनने की उम्मीद जता रहा है।

ये भी पढ़ें- कार्तिक पूर्णिमा के दिन करें ये 5 उपाय, घर आएगी खुशहाली

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
China moves on Azhar Masood in UN won't affect resolve to fight terror: India
Please Wait while comments are loading...