• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह के बेटे पर चिटफंड घोटाले की आंच

|

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह चिटफंड घोटाले में फंसते नजर आ रहे हैं। अंकियापुर की जिला कोर्ट ने अभिषेक सिंह और अन्य भाजपा नेताओं समेत कुल 20 लोगों के खिलाफ दायर मामले की जांच के आदेश दिए हैं। कोर्ट ने आदेश दिया है कि इस मामले पुलिस जांच करके रिपोर्ट पेश करे। बता दें कि अभिषेक सिंह राजनांदगांव लोकसभा सीट से सांसद रह चुके हैं। लेकिन नई सरकार में चिटफंड मामले में उनकी मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं।

abhishek singh

बता दें कि अभिषेक सिंह के खिलाफ परिवाद में आरोप लगाया गया है कि अभिषेक सिंह और अन्य लोगों ने चिटफंड कंपनी के संचालक मंडल में शामिल हैं। इन तमाम लोगों के खिलाफ याचिकाकर्ताओं ने अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज कराया है, साथ ही इनके खिलाफ निर्देश जारी करने की अपील की थी। इस मामले के बारे में लुंड्रा थाना प्रबारी प्रफुल्ल नरेश तिग्गा ने बताया कि ज्ञानदास चिटफंड कंपनी अनमोल इंडिया में अभिकर्ता के तौर पर काम करते थे। उन्होंने खुद भी इस चिटफंड में पैसा लगाया था। लेकिन समय पूरा होने के बाद भी कंपनी ने उनका पैसा वापस नहीं किया, बाद में कंपनी ने अपना व्यापार खत्म कर दिया।

अपने पैसे चिटफंड कंपनी में डूबता देख ज्ञानदास ने सत्र न्यायाधीश बीपी वर्मा की कोर्ट में परिवाद दर्ज कराया था। जिसके बाद कोर्ट ने पुलिस को निर्देश दिया है कि वह इस मामले की जल्द से जल्द जांच करके अपनी रिपोर्ट को पेश करे। बता दें कि पूर्व सांसद अभिषेक सिंह के अलावा राजनांदगाव के पूर्व मेयर नरेश डाकलिया, मधुसूदन यादव सहित 20 लोगों के खिलाफ फर्जीवाड़े का मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि ये लोग कंपनी के संचालन मंडल में शामिल थे और ये लोग कंपनी का प्रचार-प्रसार करते थे।

इसे भी पढ़ें- आजीवन कारावास की सजा के बाद भाजपा नेता की विधायकी खत्म, अब 12 सीटों पर होगा उपचुनाव

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Chhattisgarh former CM Raman Singh ubder the scanner of Chitfund scam.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X