• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रेलवे ने यात्रियों को दिया बड़ा झटका, एक-दो नहीं सीधे 5 गुना बढ़ाए इस टिकट के दाम

|

मुंबई: पिछले साल फरवरी में कोरोना महामारी देशभर में फैली। इसके बाद सरकार को लॉकडाउन का ऐलान करना पड़ा। जिस वजह से ट्रेनों के पहिए भी थम गए। बाद में जून से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हुई। उस दौरान ट्रेनों का संचालन शुरू तो हुआ, लेकिन अब तक भारतीय रेलवे ने कई बड़े बदलाव किए हैं। जिसमें किराया वृद्धि सबसे बड़ा मुद्दा है। कम दूरी की ट्रेनों में किराए की बढ़ोतरी के बाद अब रेलवे ने यात्रियों को एक और बड़ा झटका दिया है।

    Indian Railway: Platform Ticket का पैसा 5 गुना बढ़ा, जानिए क्या है New Price | वनइंडिया हिंदी
    प्लेटफॉर्म टिकट के बढ़े दाम

    प्लेटफॉर्म टिकट के बढ़े दाम

    सेंट्रल रेलवे ने मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन (MMR) के कुछ प्रमुख स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ा दिए हैं। आमतौर पर कभी भी टिकट के दामों में वृद्धि होती है तो वो ज्यादा से ज्यादा 20-30 प्रतिशत तक रहती है, लेकिन इस बार सारे रिकॉर्ड टूट गए। रेलवे ने सीधा पांच गुना दाम बढ़ाए हैं यानी जो प्लेटफॉर्म टिकट अब तक 10 रुपये के मिलते थे, वो 50 रुपये के हो गए हैं। बढ़ी हुई कीमतें छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, दादर और लोकमान्य तिलक टर्मिनस के लिए हैं।

    क्या है वजह?

    क्या है वजह?

    सीआरपी के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार के मुताबिक नई कीमतें एक मार्च से लागू हो गई हैं, जो 15 जून तक जारी रहेंगी। इसके बाद रेलवे हालात को देखते हुए फैसला लेगा। उन्होंने कहा कि मौजूदा वक्त में महाराष्ट्र में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। ऐसे में रेलवे की कोशिश है कि कम से कम यात्री ही स्टेशन आएं, जिस वजह से प्लेटफॉर्म टिकटों के दाम बढ़ा दिए गए हैं।

    हाल ही में दिया था बड़ा झटका

    हाल ही में दिया था बड़ा झटका

    आपको बता दें कि हाल में रेलवे का एक नया फैसला आया था, जिसके तहत कम दूरी की यात्रा के लिए टिकट के दाम बढ़ाए गए थे। इस पर सफाई देते हुए रेलवे ने कहा था कि उनकी कोशिश कोरोना महामारी को रोकने की है। वो चाहते हैं कि सिर्फ ज्यादा जरूरी काम से जाने वाले लोग ही ट्रेनों का इस्तेमाल करें, जिससे स्टेशन और बोगियों में भीड़ कम की जा सके। इस वजह से कम दूरी की यात्रा के लिए किराए में वृद्धि की गई है।

    VIDEO: चलती ट्रेन के नीचे आने वाली थी लड़की, मौत के मुंह से यूं खींच लाई महिला स‍िपाहीVIDEO: चलती ट्रेन के नीचे आने वाली थी लड़की, मौत के मुंह से यूं खींच लाई महिला स‍िपाही

    English summary
    Central Railway increased price of platform tickets by five times
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X