• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान ने कृष्णा घाटी में फिर तोड़ा सीजफायर, फायरिंग में तीन नागरिकों की मौत

|

नई दिल्ली। पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन कर की गई फायरिंग में तीन नागरिकों की मौत हो गई है। पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में ये मौते हुई हैं। पुंछ एसएसपी आरके अग्रवाल ने इसकी पुष्टि की है। पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर लगी सीमा पर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। शुक्रवार शाम 6 बजे एक बार फिर पाकिस्तान ने नियत्रंण रेखा(एलओसी) पर सीजफायर तोड़ा। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक पाकिस्तान ने मेंढ़र, बालाकोट और कृष्णा घाटी में सीजफायर तोड़ा है। गौरतलब है कि पाकिस्तान लगातार सीमा पार से भारीफायरिगं कर रहा है।

Ceasefire violation by Pakistan along LoC in Mendhar, Balakote and Krishna Ghati

इससे पहले दिन में करीब 4 बजकर 15 मिनट पर पाकिस्तान ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर और एलओसी पर मोर्टार और छोटे हथियारों से भारी गोलाबारी शुरू की। शुक्रवार को उरी सेक्टर के चोकास, ग्वाहलन,किकेर और काठी पोस्ट में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लघंन किया। भारतीय सेना और बीएसएफ ने पाकिस्तान के सीजफायर का मुंहतोड़ जवाब दिया है।

गौरतलब है कि गुरुवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ और रजौरी जिले में भारत पाक सीमा पर हुए फायरिंग में एक 27 साल की महिला की मौत हो गई। इसके अलावा एक ऑफ ड्यूटी सैनिक भी इसमें घायल हुआ था। पुंछ के डिप्टी कमीश्नर ने मृत महिला की पहचान अमीना अख्तर के रूप में की है। महिला चजाला गांव के पास भेड़ चरा रही थी जब उसके पास एक मोर्टार फटा और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद से प्रशासन ने गुरुवार को भारत पाक की अंतर्राष्ट्रीय सीमा के नजदीक 5 किलोमीटर के भीतर के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

तीन दिन में कई बार तोड़ा सीजफायर

गौरतलब है कि भारत द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों पर मंगलवार तड़के एयर स्ट्राइक की गई थी। इसके बाद से पाकिस्तान ने लगातार सीमा पर सीजफायर का उल्लघंन किया है। उसने पिछले तीन दिनों में करीब 35 से ज्यादा बार सीजफायर तोड़ा है। वहीं भारत के विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान ने बुधवार को पकड़ लिया था। कल इमरान खान के संसद में उन्हें छोड़ने के ऐलान के बाद आज वाघा बार्डर पर अभिनंदन को भारत को सौंप दिया गया है। इससे पूरे देश में खुशी का माहौल है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ceasefire violation by Pakistan along LoC in Mendhar, Balakote and Krishna Ghati
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X