• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

CAA प्रोटेस्ट में पहुंची एक्ट्रेस, कहा- 'मैं जीशान अयूब की बीवी हूं, मैं हिंदू हूं और शर्मिंदा हूं'

|

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून, एनआरसी और एनपीआर को लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं। दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में पिछले 2 महीने से ज्यादा समय से लोग इनके खिलाफ धरने पर बैठे हुए हैं। वहीं, कलकत्ता के पार्क सर्कस मैदान में भी लोग नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे हैं। बुधवार को फिल्म अभिनेता मोहम्मद जीशान अयूब की पत्नी रसिका अगाशे पार्क सर्कस मैदान में प्रदर्शनकारियों के बीच पहुंचीं। रसिका अगाशे ने कहा कि वो इस बात से शर्मिंदा हैं कि एक समुदाय के लोगों को अपनी नागरिकता के अधिकारों की मांग के लिए इस तरह के दर्द को सहना पड़ रहा है।

'हम जैसे हिंदू शर्मिंदा हैं'

'हम जैसे हिंदू शर्मिंदा हैं'

The Telegraph की खबर के मुताबिक, बुधवार रात को पार्क सर्कस मैदान में प्रदर्शनकारियों के बीच पहुंची रसिका ने कहा, 'मैं मोहम्मद जीशान अयूब की बीवी हूं। मैं हिंदू हूं। और एक कविता है- 'मैं हिंदू हूं और शर्मिंदा हूं'। मैं यहां पर ये बिल्कुल कहना चाहूंगी कि एक हिंदू राष्ट्र में, हिंदू राष्ट्र जिसे कहा जा रहा है, उसमें हम जैसे हिंदू शर्मिंदा हैं कि यहां पर ऐसे बैठना पड़ रहा है, वो भी सिर्फ एक धर्म के लोगों को।' गौरतलब है कि कलकत्ता के पार्क सर्कस मैदान में पिछले 7 जनवरी से नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है।

ये भी पढ़ें- अचानक लोगों के खाते में जमा हुए 35-35 हजार रुपए, बैंकों में लगी लंबी लाइनें

'हम सब साथ में हैं यहां पर'

'हम सब साथ में हैं यहां पर'

रसिका अगाशे ने बताया, 'मैं हिंदू हूं और शर्मिंदा हूं', सांप्रदायिकता के खिलाफ लिखी गई राजेश जोशी की एक कविता की पहली लाइन है। जब मैं यहां धरने पर बैठी इन साहसी महिलाओं से मिली तो मुझे इस लाइन के अलावा कुछ और ध्यान नहीं आया। आप अकेले नहीं हो, हम सब साथ में हैं यहां पर। दिल्ली में 2007 में मेरी शादी हुई, लेकिन इसके बाद से देश में काफी कुछ बदल गया है। ये वो भारत नहीं है, जहां मैंने बिना यह बात सोचे कि जीशान किस धर्म से आते हैं, उनसे शादी की थी।'

'जब तक आप लोग हैं, सेक्युलर भारत है'

'जब तक आप लोग हैं, सेक्युलर भारत है'

बुधवार को रसिका एक थियेटर के सिलसिले में कलकत्ता आई हुईं थी, जिसके बाद वो पार्क सर्कस मैदान में चल रहे विरोध प्रदर्शन में पहुंचीं। रसिका ने धरने पर बैठी महिलाओं से कहा, 'अब तक हम ये कहते थे कि सेना वहां पर खड़ी है, इसलिए हिंदुस्तान आराम की नींद सोता है। मैं कहती हूं कि देश में हर जगह पर आप लोग इस तरह से बैठे हुए हैं, इसलिए सेक्युलर भारत चैन की नींद ले सकता है। मैं जानती हूं कि अभी भी नरेंद्र मोदी सरकार के पास साढ़े चार साल का कार्यकाल बचा है, लेकिन मुझे लगता है कि हम इससे ज्यादा समय तक जिंदा रहेंगे और संघर्ष करते रहेंगे।'

जीशान अयूब कर रहे हैं CAA का विरोध

जीशान अयूब कर रहे हैं CAA का विरोध

आपको बता दें कि मोहम्मद जीशान अयूब की पत्नी रसिका अगाशे एक थियेटर डायरेक्टर और अभिनेत्री हैं। दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा की पूर्व छात्रा रसिका फिल्म 'मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर' में राबिया का किरदार निभा चुकी हैं। फिल्म अभिनेता मोहम्मद जीशान अयूब भी नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ अलग-अलग धरना-प्रदर्शन में शामिल हो रहे हैं। दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में 11 दिसंबर से लेकर अभी तक नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ सबसे लंबा आंदोलन चल रहा है।

ये भी पढ़ें- निर्भया के दोषियों की फांसी से पहले मां ने की भावुक अपील, समर्थन के लिए जारी किया ये मोबाइल नंबर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CAA Protest: I Am Hindu And Ashamed, Says Actor Zeeshan Ayyub Wife Rasika Agashe.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X