• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

छत्तीसगढ़: सुकमा में सुरक्षाबलों ने मार गिराए 3 नक्सली, भारी मात्रा में हथियार भी बरामद

|

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में शनिवार शाम सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को मार गिराया गया। ये मुठभेड़ ताड़मेटला के पास जिला रिजर्व गार्ड और नक्सलियों के बीच हुई थी। मौके से जवानों ने 12 बोर की राइफल और 9 एमएम की एक पिस्टल बरामद की है। बीजापुर में एक नक्सली मारा गया।

Bodies of 3 Naxals recovered following an encounter between DRG and Naxals near Sukma

उप महानिरीक्षक (नक्सल विरोधी अभियान) सुंदरराज पी ने कहा कि, जिला रिजर्व गार्ड की एक टीम चिंतलनार थाना क्षेत्र के ताड़मेटला इलाके में गश्त पर निकली थी। तभी मुकर्रम नाले के पास शाम 6 बजे के पुलिस की टीम को देखकर नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जिसका सुरक्षाबलों ने जवाब दिया। इस मुठभेड़ में तीन नक्सलियों मारे गए। पुलिस ने घटनास्थल से काफी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया है।

नक्सलियों की शिनाख्त लच्छू मंडावी और पोदिया के रूप में हुई है। दोनों ही नक्सली संगठन मलांगीर एरिया कमेटी के सदस्य थे। उन पर 5-5 लाख रुपए का इनाम था। वहीं बीजापुर के आवापल्ली थाना क्षेत्र के पुन्नूर की पहाड़ियों में तड़के डीआरजी जवानों और पुलिस बल के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हो गई। एक नक्सली को मार गिराया गया। जवानों ने नक्सली का शव और 315 बोर की बंदूक बरामद की है। हालांकि अभी तक मारे गए नक्सली की पहचान नहीं हो सकी है। मुठभेड़ की पुष्टि एसपी दिव्यांग पटेल ने की है। जवानों के लौटने के बाद ही मुठभेड़ को लेकर ज्यादा जानकारी सामने आ सकेगी।

दूसरी ओर, किरंदुल क्षेत्र में ही एस्सार के पास नक्सलियों ने जनअदालत लगाकर एक ग्रामीण की हत्या कर दी। ग्रामीण पर पुलिस का मुखबिर होने का संदेह था। शव के पास ही एक पर्चा भी मिला है। जिस पर ग्राम पुलूम पंचायत मिडयामपारा मिड्यम मंजाल लिखा है। साथ ही मुखबिरी करने वाले को मौत की सजा देने की बात कही गई है। ग्रामीण की पहचान पुलुम पंचायत निवासी मीडियम मंजाल के रूप में हुई है।

सारदा स्कैम: CBI के सामने नहीं पेश हुए पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार, गिरफ्तारी की तैयारी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bodies of 3 Naxals recovered following an encounter between DRG and Naxals near Sukma
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X