30 दिसंबर के बाद मोदी उठाएंगे एक और बड़ा कदम, जानें क्या?

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। 500-1000 के नोट बैंन के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज बोलें। मोदी ने नोटबंदी पर पहली बार बोलते हुए कहा कि फैसला बड़ा है और इसके कुछ कष्ट तो उठाने होंगे। उन्होंने कहा कि देश की ईमानदार जनता को डरने की जरुरत नहीं है।

रेडलाइट एरिया में वेश्‍याओं ने दिया खुला ऑफर- मेरे साथ वक्त बिताओ, 1000-500 के नोट दे जाओ

उन्होंने कहा कि 30 दिसंबर के बाद कालाधन रोकने के लिए वो और भी बड़े कदम उठाने वाले हैं। मोदी ने कहा कि उनके फैसले से कुछ लाख लोगों को परेशानी होगी, लेकिन एक स्वर्णिम भारत बनाने के लिए ये कदम उठाना जरुरी है। मोदी ने कहा कि देश की जनता को 50 दिनों की परेशानी झेलनी होगी, लेकिन उसके बाद उन्हें वैसा ही भारत मिलेगा, जिसकी उन्होंने कल्पना की है।

नोटबंदी पर बॉलीवुड के तीनों खान एक, पीएम मोदी को बताया स्मार्ट

उन्होंने कहा कि जो लोग पहले गंगा में चवन्नी भी नहीं डालते थे आज अपने काला धन का पैसा बहा रहे हैं। पीएम ने कहा कि कुछ लोग सोचते होंगे कि 30 दिसंबर के बाद कुछ हो जाएगा। उन्होंने कहा कि 30 दिसबंर के बाद कालाधन के खिलाफ वो और सख्त कदम उटाने वाले हैं। उन्होंने कहा कि अगर किसी ने कालाधन रखने वालों के पास कोई विकल्प नहीं बचेगा। उन्होंने कहा कि उनका अलगा निशाना बेनामी संपत्ति रखने वालों के खिलाफ होगा। पीएम ने कहा कि बेमानी संपत्ति पर देश का हक है।

भ्रष्टाचार से लड़ने का एक उपाय है कैशलेस सोसायटी: नरेंद्र मोदी

पीएम ने काला धन रखने वालों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी देते हुए कहा कि जिनके पास बेनामी संपत्ति है, हम उनपर हमला बोलने वाले हैं। उन्होंने कहा कि 30 दिसंबर के बाद ऐसे लोगों की खैर नहीं। पीएम ने कहा कि लोग दूसरों के नाम पर संपत्ति खरीदकर सरकार को धोखा देते हैं, लेकिन अब ऐसा करने वाले भी बच नहीं पाएंगे। उन्होंने कहा कि उन्होंने अमेरिका समेत तमाम देशों के साथ करार किया है।

इस करार के तहत अगर कोई भारतीय विदेश के किसी भी बैंक में अपना पैसा जमा करवाता है तो भारत सरकार को फौरन इसकी सूचना मिलेगा। गोव में भाषण देते वक्त पीएम भावुक हो उठे। उन्होंने कहा कि मैं अपना घर-बार, मां-परिवार सिर्फ देश के लिए छोड़ा है। उन्होंने कहा कि लोग सिर्फ 50 दिन उनका साथ दें अगर उस के बाद उन्हें लगे कि मेरा फैसला गलत है तो वो जिस चौराहे पर चाहे मुझे सजा दें।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Prime Minister Narendra Modi warned on Saturday that there could be more measures against black money after the December-end deadline to deposit the scrapped currency.
Please Wait while comments are loading...