• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ओडिशा: बीजेपी ने 2 लोकसभा और 9 विधानसभा उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की

|

नई दिल्‍ली। भारतीय जनता पार्टी ने ओडिशा की 2 लोकसभा और 9 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। आज ही भाजपा में शामिल होने वाले खरबेला स्वेन को कंधमाल से प्रत्याशी बनाया गया है। आपको बता दें कि ओडिशा में लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव एक साथ चार चरणों में होंगे। पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को होगा।

ओडिशा: बीजेपी ने 2 लोकसभा और 9 विधानसभा उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की

वहीं प्रकाश मिश्रा को कटक से टिकट दिया गया है। मिश्रा ओडिशा के पूर्व डीजीपी और सीआरपीएफ के डीजी हैं। वे रविवार को भाजपा में शामिल हुए थे। खारबेला बीजेपी के पूर्व सांसद रह चुके हैं। वह 14 वीं लोकसभा में बालासोर संसदीय सीट से चुने गए थे।

इसके बाद उन्‍होंने 'उत्‍कल भारत' नामके एक राजनीतिक दल की स्‍थापना भी की थी। खारबेला सोमवार को भुवनेश्वर स्थित बीजेपी के प्रदेश पार्टी मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हो गए।इससे पहले रविवार को ओडिशा के पूर्व पुलिस प्रमुख और सीआरपीएफ के डीजी प्रकाश मिश्रा ने बीजेपी की सदस्‍यता ग्रहण की। बीजेपी के सदस्‍य बनते ही प्रकाश मिश्रा ने प्रदेश की बीजू जनता दल सरकार को 'कलंकित' कह डाला। मिश्रा ने पुलवामा हमले पर केंद्र की जवाबी कार्रवाई की तारीफ की।

ओडिशा में 21 लोक सभा सीटें हैं। यहां कुल चरणों में वोट डाले जाएंगे। प्रदेश में इसबार मामला त्रिकोणीय हो सकता है। सत्ताधारी बीजू जनता दल (बीजेडी), कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच मुख्‍य मुकाबला होना है।

Read Also- 5 साल में सात गुना घटी मोदी के इस मंत्री की आय, पत्नी से भी ले रखा है कर्ज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bharatiya Janata Party releases list of candidates for two parliamentary constituencies and nine assembly constituencies in Odisha. Kharbela Swain who joined BJP today to contest from parliamentary constituency of Kandhamal.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X