• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भाजपा ने जारी की 46 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, तेजस्वी के खिलाफ उतारा सतीश यादव को

|

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट में 46 उम्मीदवारों के नाम हैं। राघोपुर विधानसभा क्षेत्र में राजद के तेजस्वी यादव के खिलाफ सतीश कुमार यादव को उतारा है। वहीं रेणु देवी ने बेतिया से, बैकुंठपुर से मिथिलेश तिवारी और दानापुर विधानसभा सीट से आशा सिन्हा को टिकट दी है। इसके साथ ही बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारकों की भी लिस्ट जारी कर दी है।

    Bihar Election 2020: BJP ने Second Phase के लिए 46 Candidates की लिस्ट की जारी | वनइंडिया हिंदी

    BJP releases a list of 46 candidates for second phase of Bihar Elections 2020

    रविवार शाम बीजेपी ने दूसरे चरण के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। भाजपा की इस लिस्‍ट में 46 नाम शामिल हैं। शनिवार को नई दिल्ली में हुई हाई लेवल मीटिंग में इन उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगी। इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा पार्टी के संगठन मंत्री बीएल संतोष, बिहार के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस समेत कई अन्य बड़े चेहरे मौजूद थे।

    BJP releases a list of 46 candidates for second phase of Bihar Elections 2020

    पार्टी ने पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव को पटना साहिब से उम्मीदवार बनाया है। वहीं, छपरा से मौजूदा विधायक सीएन गुप्ता को फिर से टिकट दिया है। गुप्ता का मुकाबला प्रभुनाथ सिंह के बेटे रंधीर सिंह से होगा। वहीं, सोनपुर से विनय कुमार सिंह पार्टी के उम्मीदवार होंगे। पार्टी ने नौतन से नारायण प्रसाद, चनपटिया से उमाकांत सिंह, हरसिद्धि से कृष्णानंद पासवान, गोविंद गंज से सुनील मणि त्रिपाठी, बैकुंठपुर से मिथिलेश तिवारी, बरौली से रामप्रवेश राय, गोपालगंज से सुभाष सिंह, दरौली से रामायण मांझी को टिकट दिया है।

    बरुराज से अरुण कुमार सिंह, पारू से अशोक कुमार सिंह,कल्याणपुर से सचिनेंद्र प्रसाद सिंह, पिपरा से श्यामबाबू प्रसाद यादव, मधुबन से राणा रणधीर सिंह, सीतामढ़ी से मिथलेश कुमार, राजनगर सुरक्षित सीट से रामप्रीत पासवान, झंझारपुर से नीतीश मिश्रा पार्टी के उम्मीदवार होंगे। पार्टी ने तरैया से जनक सिंह को गरखा से ज्ञानचंद मांझी, अमनौर से कृष्ण कुमार मंटू, हाजीपुर से अवधेश सिंह, लालगंज से संजय सिंह, राघोपुर से सतीश कुमार यादव को और सिवान से ओम प्रकाश यादव टिकट दिया है।

    Video: केरल की पार्वती अम्मा को भी 'बाबा का ढाबा' जैसे चमत्कार का इंतजार, कोरोना ने छीन ली कमाई

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    BJP releases a list of 46 candidates for second phase of Bihar Elections 2020
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X