• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मोदी के मंत्री ने माना, नागरिकता कानून पर भाजपा नहीं भांप सकी जनता का मूड

|

नई दिल्ली। केंद्रीय सरकार में मंत्री संजीव बालियान ने कहा है कि उनकी पार्टी भाजपा नागरिकता कानून को लेकर जनता के मूड को भांप नहीं सकी। नागरिकता कानून के संसद से पास होने के बाद देश के कई हिस्सों में भारी विरोध प्रदर्शन और हिंसा को लेकर मुजफ्फरनगर से सांसद बालियान ने कहा, सच पूछिए मुझे या मेरे अलावा बीजेपी के दूसरे नेताओं को इसका अहसास नहीं था कि तरह विरोध प्रदर्शन होंगे।

 CAA

संजीव बालियान ने कहा, मुस्लिमों में एक छोटा वर्ग विरोध जता सकता है, ऐसा कुछ लोग मान रहे थे। देशभर के बड़े शहरों में दो हफ्ते तक इस तरह विरोध किया जाएगा। ये हमने कभी नहीं सोचा था। अकेला मैं नहीं, ज्यादातर मंत्रियों या सांसदों को ऐसा नहीं लग रहा था। मुझे लगता है कि इस बिल को पारित कराने के पीछ जो राजनीतिक गणित लगाई जानी चाहिए थी, वो नहीं लगाई गई।

बता दें कि नागरिकता कानून पर देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। पूर्वोत्तर के कई शहरों में हफ्तों तक कर्फ्यू लगा रहा है। तो वहीं उत्तर प्रदेश और कर्नाटक में 20 लोगों की जान इन प्रदर्शनों में गई है। दिल्ली, लखनऊ, गुवाहाटी और कई हिस्सों में अभी भी लगातार लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

लगातार हिंसा के बाद बीते रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी रैली में कहा कि इसको लेकर डरने की जरूरत नहीं है। गृहमंत्री अमित शाह ने भी मीडिया में कहा है कि नागरिकता संशोधन कानून में किसी की नागरिकता लेने का प्रावधान नहीं है, नागरिकता देने का प्रावधान है। ऐसे में देश के मुस्लिमों या किसी को भी डरने की जरूरत नहीं है।

असम: एक्टिविस्ट अखिल गोगोई के घर एनआईए का छापा, नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध पर हुए गिरफ्तार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP leaders Misread people Mood on Citizenship Law says union minister Sanjeev Balyan
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X