• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मध्य प्रदेश: सुप्रीम कोर्ट पहुंची भाजपा, की कमलनाथ सरकार के फ्लोर टेस्ट की मांग

|

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में विधानसभा की कार्यवाही को 26 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। विधानसभा में राज्यपाल लालजी टंडन के अभिभाषण के बाद सदन की कार्यवाही को 26 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया गया। स्पीकर ने कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए विधानसभा की कार्यवाही को आगे बढ़ाया गया है। वहीं, फ्लोर टेस्ट की मांग लेकर विपक्षी दल भाजपा ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया है।

BJP filed petition in Supreme Court seeking floor test in Madhya Pradesh Assembly

सुप्रीम कोर्ट में भाजपा नेता और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान की तरफ से ये याचिका दायर की गई है। इस याचिका में भाजपा ने 12 घंटे में फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की है। सुप्रीम कोर्ट में इस याचिका पर कल सुनवाई होगी। 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद प्रदेश की कमलनाथ सरकार संकट में घिरी हुई है। भाजपा का कहना है कि कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई है जबकि सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी आरोप लगा रही है कि बीजेपी ने उनके विधायकों को बंधक बना रखा है।

इसके पहले, राज्यपाल ने सीएम कमलनाथ को निर्देश दिया था कि उनके अभिभाषण के बाद विधानसभा में वे आज ही बहुमत परीक्षण कराएं लेकिन आज विधानसभा की कार्यवाही 26 मार्च तक स्थगित कर दी गई। सदन की कार्यवाही स्थगित होने के बाद भाजपा नेता राजभवन पहुंचे थे। नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने राजभवन में राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की।

मध्य प्रदेश: कमलनाथ सरकार का संकट फिलहाल टला, विधानसभा की कार्यवाही 26 मार्च तक के लिए स्थगित

इस बीच, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह भी राजभवन पहुंचे थे। राज्यपाल से मुलाकात के बाद जब वे बाहर आए तो मीडियाकर्मियों ने इस मुलाकात के बारे में पूछा। इसपर दिग्विजय सिंह ने कहा कि राज्यपाल लालजी टंडन के साथ उनके मधुर संबंध हैं और ये औपचारिक मुलाकात थी, किसी राजनीतिक मुद्दे पर इस दौरान कोई चर्चा नहीं हुई।

कोरोना का खौफ : ईरान से लौटे 289 लोग सेना की गिनरानी में, जैसलमेर में खुला वेलनेस सेंटर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP filed petition in Supreme Court seeking floor test in Madhya Pradesh Assembly
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X