• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र के परभणी जिले में बर्ड फ्लू से 800 मुर्गियों की मौत, सीएम उद्धव ठाकरे ने बुलाई समीक्षा बैठक

|

मुंबई। Bird Flu in Maharashtra बर्ड फ्लू का कहर अब महाराष्ट्र में भी देखने को मिल गया है। महाराष्ट्र के परभणी जिले (Parbhani) के मुरूंबा गांव में बर्ड फ्लू से करीब 800 मुर्गियों की मौत हो गई है। इस घटना से पूरे राज्य में दहशत का माहौल है। 800 मुर्गियों की मौत का मामला एक पोल्ट्री फर्म से सामने आया है। इस घटना के बाद जिले के कलेक्टर ने बाकि मुर्गियों के सैंपल को भी जांच के लिए भेजने का आदेश दे दिया है। आपको बता दें कि इसी के साथ महाराष्ट्र बर्ड फ्लू से ग्रस्त देश का आठवां राज्य बन गया है।

bird flu
    Bird Flu In India: Delhi और Maharashtra समेत 9 राज्यों में बर्ड फ्लू से हड़कंप | वनइंडिया हिंदी

    उद्धव ठाकरे करेंगे समीक्षा बैठक

    राज्य में बर्ड फ्लू के मामले सामने आने के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी हरकत में आ गए हैं। उद्धव ठाकरे ने बर्ड फ्लू से निपटने की स्थिति को लेकर एक समीक्षा बैठक बुलाई है। वहीं दूसरी तरफ परभणी जिले के कलेक्टर का कहना है कि हमने पोल्ट्री फर्म की बाकी मुर्गियों के सैंपल भी जांच के लिए भेज दिए हैं, ताकि राज्य में करीब 9000 पक्षियों मरने से बचाया जा सके। जिला प्रशासन ने परभणी के 10 किलोमीटर के दायरे में चिकन की बिक्री पर रोक लगा दी है।

    महाराष्ट्र के अन्य जिलों में भी बर्ड फ्लू का खतरा

    महाराष्ट्र के लातूर जिले में भी 400 पक्षियों की मौत हो गई है और अमरावती में 40 मुर्गियों के मौत की खबर है। इनके सैंपल टेस्ट जांच के लिए भेज दिए गए हैं। इससे पहले मुंबई चेंबूर इलाके में भी 11 कौवों की मौत का मामला सामने आया था। 2 कौवों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है। इस बीच राज्य के मत्स्य पालन, पशुपालन मंत्रालय और डेयरी ने कहा कि बर्ड फ्लू के फैलने की निगरानी के लिए बनाई गई केंद्रीय टीम देश भर के 7 राज्यों में प्रभावित जगहों का दौरा कर रही है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Bird flu in Maharashtra 800 chickens dead in Parbhani district
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X