• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिल गेट्स ने दुनिया को चेताया, कहा- कोरोना के लिहाज से बहुत बुरे होंगे अगले 4-6 महीने

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के बीच दुनिया के कई देश इस वक्त वैक्सीन को लेकर कामयाबी हासिल कर चुके हैं। ब्रिटेन और रूस में तो वैक्सीन का टीकाकरण अभियान भी शुरू हो चुका है। ऐसे में लोग कोरोना महामारी से राहत की उम्मीद लगा रहे हैं, लेकिन इस बीच माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने कोरोना काल को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि आने वाले 4 से 6 महीने कोरोना महामारी के लिहाज से बहुत बुरे साबित हो सकते हैं। आपको बता दें कि बिल गेट्स कोरोना वैक्सीन के बनने और उसके वितरण को लेकर काफी समय से काम कर रहे हैं। ऐसे में उनके द्वारा दिया गया ये बयान लोगों को डरा रहा है।

    Coronavirus को लेकर Bill Gates को दुनिया को चेताया, जानिए क्या कहा? | वनइंडिया हिंदी

    Bill Gates

    अगले 4-6 महीने में हो सकती हैं 2 लाख के करीब मौतें

    एक इंटरव्यू में बिल गेट्स ने कहा है, "दुर्भाग्य की बात है कि अगले 4-6 महीने कोरोना काल के सबसे बुरे हो सकते हैं, इंस्टिट्यूट फॉर हेल्थ मैट्रिक्स एंड एवेल्यूएशन का एक अनुमान बताता है कि कोरोना की वजह से अभी और 2 लाख के करीब लोगों की मौत हो सकती है।" साथ ही बिल गेट्स ने कहा है कि अगर हमने मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का पालन किया तो इन संभावित मौतों से बचा जा सकता है।

    ये वायरस अभी और घातक साबित होगा- बिल गेट्स

    बिल गेट्स ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अमेरिका के काम को सराहा है। उन्होंने कहा है कि हाल ही के कुछ हफ्तों में अमेरिका ने इससे निपटने में बेहतर काम किया है। बिल गेट्स ने कहा है कि ये वायरस अभी और घातक साबित हो सकता है, मैंने जब 2015 में भविष्यवाणी की थी, तब मैंने मृतकों की संख्या अधिक रहने की आशंका पर बात की थी। इस वायरस का सबसे बुरा दौर देखना अभी बाकि है।

    English summary
    Bill Gates warns Next 4-6 months will be very bad for corona pandemic
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X