• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिहार: बिजली गिरने से 17 की मौत, पटना में बारिश के चलते पेड़ गिरा, 10 पुलिसकर्मी घायल

|

पटना। बिहार में मंगलवार की रात आई जोरदार बारिश, आकाशीय बिजली ने खूब कहर बरपाया। राजधानी पटना सहित कई जिलों 17 लोगों की मौत हो गई। वहीं पटना पुलिस लाइन में एक विशालकाय पेड़ पुलिसवालों के टेंट पर जा गिर जिसमें 10 पुलिसकर्मी जख्‍मी हो गए। ये पेड़ पुलिस लाइन स्थित शस्त्रागार के पास गिरा। पेड़ गिरने से आधा दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक कुछ पुलिसवाले टेंट लगाकर रह रहे थे उसी टेंट पर ये पेड़ गिरा है।

बिहार: बिजली गिरने से 17 की मौत, पटना में बारिश के चलते पेड़ गिरा, 10 पुलिसकर्मी घायल

पटना में मंगलवार रात आंधी और तेज बारिश पानी ने जगह-जगह तबाही मचा दी। आंधी के बाद शुरू हुई भारी बारिश से कई इलाकों में लोगों के घरों में पानी भर गया। इसी दौरान पुलिस लाइन स्थित शस्त्रागार में एक भारी भरकम पेड़ गिर गया। शस्त्रागार के बगल में पुलिस बैरक भी है, पेड़ गिरने से वह भी चपेट में आ गया। इस वजह से 10 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में मंजर इमाम, बच्चन प्रसाद मंडल, मुकेश कुमार, अनमोल कुमार, सतीश कुमार, देवेन्द्र कुमार सिंह, अली हसन खान, कैलाश मंडल, रोजाद्दीन शामिल हैं। इस घटना के बाद से पुलिसकर्मियों में खासा आक्रोश है और उनका कहना है कि हमें मूलभूत सुविधाएं भी नहीं मिल रही है।

बिजली गिरने से 17 की मौत

बिहार में बारिश के दौरान बिजली की चपेट में आकर पिछले 24 घंटों के दौरान 17 लोगों की मौत हो गई। आपदा प्रबंधन विभाग से बुधवार को प्राप्त जानकारी के मुताबिक, वज्रपात की चपेट में आकर प्रदेश के गया और कैमूर जिला में तीन-तीन, पूर्वी चंपारण, सिवान, भोजपुर, अरवल व पटना में दो-दो, कटिहार व जहानाबाद जिला में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। इस तरह पिछले 24 घंटों के दौरान कुल 17 लोगों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक आकाशीय बिजली गिरने से सबसे अधिक ​नुकसान गया जिले में हुआ है यहां मरने वालों की संख्या 07 हो गई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bihar: Lightning kills 17, 10 cops injured after tree falls in Patna police linesण्‍
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X