• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिहार चुनाव: एनडीए में सीट बंटवारे पर घमासान, चिराग पासवान का भाजपा को अल्टीमेटम

|

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही राज्य में गठबंधन दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर घमासान दिखने लगा है। एनडीए में सीट बंटवारे में देर से लोक जनशक्ति पार्टी खुश नहीं है। पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान ने सोमवार शाम को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है। चिराग ने नड्डा से सीट शेयरिंग को लेकर जल्द फैसला लेने के लिए कहा है। बताया जा रहा है कि देर होने पर उन्होंने 143 सीटों पर लड़ने की बात कही है।

नीतीश कुमार के खिलाफ भी उतार देंगे कैंडिडेट

नीतीश कुमार के खिलाफ भी उतार देंगे कैंडिडेट

जानकारी के मुताबिक, चिराग पासवान ने उन सीटों पर कैंडिडेट उतारने की बात कही है, जहां जेडीयू का कैंडिडेट होगा। अगर सीटों का बंटवारा करने में देरी होती और एलजेपी की मांगे नहीं मानी जाती तो पार्टी 143 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। चिराग ने कहा है कि अगर नीतीश कुमार चुनाव लड़ते हैं तो उनके खिलाफ भी एलजेपी अपना उम्मीदवार उतार सकती है।

अमित शाह को भी लिखी है चिट्ठी

अमित शाह को भी लिखी है चिट्ठी

सीट बंटवारे को लेकर चिराग पासवान के केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को भी चिट्ठी लिखने की बात सामने आई है। चिराग पासवान ने चिट्ठी में सीटों के बंटावरे को लेकर एनडीए की शांति पर सवाल खड़े किए हैं। चिराग पासवान ने शाह से कहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव के लिए एनडीए के घटक दलों में अब तक कोई भी बातचीत शुरू नहीं हुई है। ऐसे में कब सीटें फाइनल होंगी और कब पार्टियां तैयारी करेंगी।

चिराग पासवान लगातार दिखा रहे हैं तेवर

चिराग पासवान लगातार दिखा रहे हैं तेवर

बिहार चुनाव को लेकर बीते काफी दिनों से एलजेपी नेता चिराग पासवान ने ऐसे बयान दिए हैं, जिससे लगता है कि वो खुश नहीं हैं। चिराग ने खासतौर से जेडीयू और नीतीश कुमार को निशाना बनाया है। एलजेपी की ओर से उन सीटों पर उम्मीदवार उतारने की भी बात कही गई है, जहां जेडीयू का कैंडिडेट होगा। ऐसे में ये सवाल उठ रहे हैं कि क्या बिहार में एनडीए के भीतर सब ठीक है। बिहार में एनडीए में भाजपा, जेडीयू और लोजपा बड़े दल हैं। वहीं दूसरी और कांग्रेस, राजद, वामदल और सहयोगी हैं। बता दें कि बिहार में चुनाव तीन चरणों में संपन्न कराया जाएगा। 28 अक्टूबर से तीन चरणों में मतदान तीन नवंबर और सात नवंबर को होगा और नतीजे की घोषणा 10 नवंबर को होगी।

ये भी पढ़ें- Bihar Election: सीट बंटवारे को लेकर LJP नाराज, चिराग पासवान ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bihar assembly elections 2020 Chirag Paswan Ultimatum On seat sharing
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X