• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भूपेन हजारिका के भारत रत्न सम्मान को लेकर भाई ने दिया बड़ा बयान

|

नई दिल्ली। जानेमाने गायक, संगीतकार और फिल्मकार भूपेन हजारिका को मरणोपरांत भारत रत्न सम्मान से सम्मानित किया गया था। लेकिन इस बीच हजारिका के परिवार ने भारत रत्न को लौटाने का ऐलान किया है परिवार का कहना है कि यह सम्मान सही समय पर नहीं दिया गया है। असम में नागरिकता संशोदन विधेयक के विरोध में भूपेन हजारिका के परिवार ने इस सम्मान को लौटाने का फैसला लिया है। लेकिन इस बीच भूपेन हजारिका के भाई का कहना है कि परिवार को इस सम्मान को स्वीकार कर लेना चाहिए।

samar

भारत रत्न देने में पहले ही देरी

भूपेन हजारिका के भाई गायक समर हजारिका ने कहा है कि मुझे लगता है कि भूपेन हजारिका का भारत रत्न मिलना चाहिए, उन्हें भारत रत्न दिए जाने में पहले ही बहुत देरी की जा चुकी है। बता दें कि भूपेन हजारिका के बेटे तेज हजारिका ने भारत रत्न लौटाने का ऐलान किया था। जिसके बाद समय हजारिका ने कहा कि यह तेज का फैसला है मेरा नहीं है। लेकिन मुझे लगता है कि भूपेन को भारत भारत रत्न मिलना चाहिए क्योंकि यह सम्मान देने में पहले ही देरी की जा चुकी है।

विधेयक के विरोध में लोग

आपको बता दें कि इस विधेयक को लेकर असम में विरोध प्रदर्शन का दौर चल रहा है। पिछले कई दिनों से विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इस नागरिक संशोधन बिल के विरोध में भूपेन हजारिका के परिवार ने सम्मान लौटाने का ऐलान किया है। भूपेन हजारिका ने असम ने असम और पूर्वोत्तर भारत के संस्कृति और लोक संगीत को देश-दुनिया तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने हिंदी सिनेमा के माध्यम से असमिया संगीत को लोकप्रिय करने में अहम योगदान दिया। भूपेन हजारिका को संगीत और असम के विकास में योगदान के लिए इसी साल भारत रत्न से सम्मानित किया गया, लेकिन अब उनके परिवार ने इसे लौटाने का ऐलान कर दिया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bhupen Hazarika brother Samar Hazarika says it is already too late to give Bharat Ratna to Bhupen Hazarika.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X