• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

CAA के खिलाफ लेफ्ट का भारत बंद, बेंगलुरू-UP में धारा-144 लागू, बिहार में CPI कार्यकर्ताओं ने रोकी ट्रेन

|

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ आज लेफ्ट पार्टी ने भारत बंद का आवाहन किया है। लेफ्ट पार्टी के साथ सपा, राजद और कांग्रेस ने भी इस बंद का समर्थन किया है। वहीं कर्नाटक में धारा 144 लगा दी गई है। भारत बंद का असर सुबह से ही दिखने लगा। बिहार के दरभंगा में CPI के कार्यकर्ताओं ने ट्रेन रोकी और विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

लेफ्ट ने किया भारत बंद का आवाहन

लेफ्ट ने किया भारत बंद का आवाहन

बिहार के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में भी इस बंद का व्यापी असर देखने को मिल रहा है। नागरिकता कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) के विरोध में लेफ्ट पार्टियों ने भारत बंद बुलाई है। इस बंद में माकपा और भाकपा सहित सभी वामदल और मुस्लिम संगठन इस बंद का समर्थन कर रहे हैं।

पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

लेफ्ट पार्टियों के इस भारत बंद को विपक्ष का भी समर्थन प्राप्त है। बताया जा रहा है कि लेफ्ट पार्टियों के इस भारत बंद को राजद, सपा, कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियों ने अपना समर्थन दिया है। नागरिकता कानून के खिलाफ बुलाए गए इस बंद को बेंगलुरु समेत कर्नाटक के कई शहरों में 3 दिनों के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है। बंद के दौरान प्रदर्शन को देखते हुए देश के कई हिस्सों में धारा 144 लगाई गई है। उत्तर प्रदेश, कर्नाटक के कई हिस्सों में बड़े प्रदर्शन की संभावना है। यूपी पुलिस की ओर से एडवाइजरी जारी की गई है और लोगों को अपने बच्चों को किसी भी सम्मेलन में शामिल न होने देने की सलाह दी गई है। पूरे यूपी में धारा 144 लगा दी गई है।

लेफ्ट का देशभर में प्रदर्शन

लेफ्ट का देशभर में प्रदर्शन

नागरिकता बिल के खिलाफ लेफ्ट ने भारत बंद बुलाई है। लेफ्ट पार्टियों का मार्च दोपहर में मंडी हाउस से शुरू होगा और शहीद पार्क तक जारी रहेगा। वहीं एक और मार्च लालकिले से शुरू होकर शहीद पार्क तक चलेगा। राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में लेफ्ट पार्टियों का प्रदर्शन हो रहा है। वहीं जेएनयू में कन्हैया कुमार और उमर खालिद ने मशाल जुलूस निकाला।

कर्नाटक में कई इलाकों में धारा 144

कर्नाटक में कई इलाकों में धारा 144

बेंगलुरु में धारा-144 गुरुवार सुबह 6 बजे से शुरू होकर 21 दिसंबर की मध्यरात्रि तक तीन दिनों तक लागू रहेगी। इस दौरान किसी को भी विरोध प्रदर्शन करने, पटाखे फोड़ने या हथियार प्रदर्शन की अनुमति नहीं होगी। पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर कहा है कि इसका उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। वहीं यूपी पुलिस ने भी लोगों को किसी भी प्रदर्शन से दूर रहने की सलाह दी है। पूरे यूपी में धारा 144 लगाई गई है।

 बिहार में 11 छात्र संगठनों का बंद

बिहार में 11 छात्र संगठनों का बंद

बिहार में 11 छात्र संगठनों ने कई मुद्दों को लेकर बिहार बंद का आवाहन किया है। नागरिक संशोधन कानून, एनआरसी और गैंग रेप के बढ़ते मामले के खिलाफ बंद का आह्वान किया है। बंद का असर दिखने लगा। सीपीआई कार्यकर्ताओं ने दरभंगा में ट्रेन रोक दी। सड़कों पर छात्रों का प्रदर्शन जारी है। दुकानें बंद कर दी गई है। पटना के कारगिल चौक पर धारा 144 लगा दिया गया है। गांधी मैदान के आसपास जुलूस प्रदर्शन एवं सभा की मनाही की गई है।

LOC पर बढ़ा तनाव,राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, कहा-हिंसा को उकसाने वाले बयान देना ठीक नहीं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Left parties Call Bharat Band to register its protest against the Citizenship (Amendment) Act, 2019, and National Register for Citizens.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X