यहां एटीएम से पांच सौ से कम के नोट निकालने पर निकले 500 और 2000 के नोट, लग गई लोगों की भीड़

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
Uttar Pradesh: जब ATM से 100 रू निकालने पर निकले 2000 रू के नोट | वनइंडिया हिंदी

बस्ती। उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के कलवारी कस्बे में एक एटीएम में बड़ी गड़बड़ी हो गई। पंजाब नेशनल बैंक के इस एटीएम से 100 रुपए का नोट निकालने पर 500 और 200 रुपए का नोट निकालने पर 2000 रुपए के नोट निकलना शुरू हो गए। यानी जो भी लोग 500 रुपए से कम के नोट निकाल रहे थे उन्हें 500 और 2000 रुपए के नोट मिल रहे थे। यह खबर इलाके में आग की तरह फैल गई और फिर उस एटीएम से पैसे निकालने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। जैसे ही इस बारे में बैंक के शाखा प्रबंधक को पता चला तो पूरे स्टाफ में एक हड़कंप सा मच गया और जल्दी से शाखा प्रबंधन के एटीएम पहुंच कर उसे बंद करा दिया। इसके बाद मामले की जांच शुरू की गई।

इसलिए हुआ ऐसा

इसलिए हुआ ऐसा

यह घटना मंगलवार दोपहर करीब 2 बजे की है। लोग उस समय हैरान रह गए जब 500 रुपए से कम पैसे निकालने पर एटीएम से 500 और 2000 रुपए के नोट निकलना शुरू हो गए। एटीएम की इस गड़बड़ी को लेकर बैंक प्रबंधन संकटा प्रसाद मिश्र ने कहा कि ऐसा एटीएम के कसेट में गड़बड़ी के कारण हुआ है।

गलत कैसेट में डाल दिए पैसे

गलत कैसेट में डाल दिए पैसे

संकटा प्रसाद ने बताया कि 100 रुपए के कैसेट में 500 और 200 रुपए के कैसेट में 2000 रुपए के नोट पड़ गए, जिसकी वजह से ऐसा हो गया। यह सब पैसे डालने वाले की गलती से हुआ। हालांकि, 100 रुपए के नोटों का आकार 500 रुपए के नोटों के आकार से काफी अलग होता है। ऐसे में बैंक की तरफ से दिए गए बयान पर भी सवाल उठता है कि ऐसा कैसे हो सकता है। खैर ये गड़बड़ कैसे हुई, इसकी जांच की जा रही है।

पैसों की होगी रिकवरी

पैसों की होगी रिकवरी

अभी तक यह साफ-साफ नहीं कहा जा सकता है कि कितने पैसे निकाले गए हैं। शुरुआती जांच से यह पता चला है कि लगभग 25 हजार रुपए निकाले गए हैं। मामले की जांच पूरी हो जाने के बाद उन लोगों से पैसों की रिकवरी की जाएगी, जिन्होंने पैसे निकाले हैं। जांच खत्म होने के बाद ही यह पता चलेगा कि कुल कितने पैसे निकाले जा चुके हैं।

ये भी पढ़ें- रेलवे लाया है खास स्कीम, इस तरह आप मुफ्त में कर सकते हैं सफर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Atm Machines Problems In Basti, Started dispensing rs. 500 and rs. 2000 notes instead of rs. 100
Please Wait while comments are loading...