• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

संसद के सेंट्रल हॉल में लगाया गया पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का पोट्रेट

|

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने संसद भवन के सेंट्रल हॉल में पूर्व प्रधानमंत्री और बीजेपी के दिवंगत नेता अटल बिहारी वाजपेयी के लाइफ साइज पोट्रेट का अनावरण किया। इस मौके पर पीएम मोदी भी संसद में मौजूद थे। इसके अलावा उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और विभिन्न दलों के नेता मौजूद रहे। पोट्रेट के अनावरण के मौके पर पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को याद किया।

Atal Bihari Vajpayees portrait unveiled at the Central Hall of Parliament by president ramnath kovind

पीएम मोदी ने कहा कि, 'अटल जी के जीवन पर बहुत से बातें की जा सकती है। घंटो तक कहा जा सकता है फिर भी पूरा नहीं हो सकता। ऐसे व्यक्तित्व बहुत कम होते है, व्यक्तिगत जीवन के हित के लिए कभी अपना रास्ता न बदलना, ये अपने आप में सार्वजनिक जीवन में हम जैसे कई कार्यकर्ताओं के लिए बहुत कुछ सीखने जैसा है।'

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के लाइफ साइज पोट्रेट के अनावरण के मौके पर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद भी मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि वे विपक्षी दलों की आलोचना जरूर करते थे लेकिन दिल में इसको लेकर द्वेष का भाव नहीं रखते थे।

ये भी पढ़ें: जम्‍मू कश्‍मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर, एक जवान शहीद

संसद की पोट्रेट कमेटी की अध्यक्ष और लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने 18 दिसंबर, 2018 को वाजपेयी का लाइफ साइज पोट्रेट लगाने का फैसला किया था। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, डिप्टी स्पीकर और एआईएडीएमके नेता एम थम्बीदुरै, बीजेडी के भर्तृहरि महताब, टीएमसी के सुदीप बंधोपाध्याय, टीआरएस के जितेंद्र रेड्डी, शिवसेना के अनंत गीते और बीजेपी के सत्यनारायण जटिया इस बैठक में शामिल हुए थे। इस बैठक में गृहमंत्री राजनाथ सिंह और संसदीय कार्य मंत्री तोमर भी शामिल हुए थे।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने 16 अगस्त 2018 को 93 साल की उम्र में दिल्ली के एम्स में अंतिम सांस ली थी। अटल बिहारी वाजपेयी पहले गैर-कांग्रेसी नेता थे जिन्होंने बतौर प्रधानमंत्री अपने पांच साल के कार्यकाल को सफलतापूर्वक पूरा किया। उन्हें साल 2015 में देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'भारत रत्न' से सम्मानित किया गया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Atal Bihari Vajpayee's portrait unveiled at the Central Hall of Parliament by president ramnath kovind
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X