• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अरुणाचल प्रदेश में असम राइफल्स की पेट्रोलिंग टीम पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद: सूत्र

|

ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश में असम राइफल्स की पेट्रोलिंग टीम पर आतंकी हमले की खबर आ रही है। सरकारी सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, इस आतंकी हमले में असम राइफल्स का एक जवान शहीद हो गया है। इस हमले में कितने जवान घायल हुए है इसकी अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। वहीं दूसरी ओर सरकार की ओर से इस हमले को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

 Assam Rifles patrol team was targeted today by suspected militants in Arunachal Pradesh

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, अरुणाचल प्रदेश के तीरप जिले में सैनलियम ट्राई-जंक्शन स्थित खोंसा लाजू रोड पर असम राइफल्स की पेट्रोलिंग पार्टी को निशाना बनाकर हमला किया गया। यह इलाका भारत-म्यांमार बॉर्डर से ज्यादा दूर नहीं है। सूत्रों के हवाले से यह बताया जा रहा है कि हमले के बाद इलाके की घेराबंदी कर बड़े पैमाने पर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, NSCN के आतंकवादियों ने राज्य के तिरप जिले में टीम पर घात लगाकर हमला किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शहीद जवान आंध्र प्रदेश का रहने वाला था। अरुणाचल प्रदेश के तीन जिले - तिरप, लोंगडिंग और चांगलांग, जो म्यांमार के साथ सीमाओं को साझा करते हैं। ये क्षेत्र न केवल एक पारगमन मार्ग रहे हैं, बल्कि असम और नागालैंड के कई प्रतिबंधित आतंकवादी समूहों के लिए ऑपरेशन के क्षेत्र भी हैं। सभी प्रतिबंधित आतंकवादी समूहों के पास अभी भी म्यांमार में ठिकाने हैं।

जिसके चलते यहां लंबे समय से सशस्त्र बल (विशेष अधिकार) अधिनियम या आफ्स्पा लागू हैं। जो शूट-टू-किल सहित सुरक्षा बलों को व्यापक अधिकार देता है। इस महीने की शुरुआत में भी असम राइफल्स का एक जवान शहीद हो गया था, और एक अन्य जवान अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग जिले के तेंगमो इलाके के पास संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले में घायल हो गया था।

Video: पाकिस्‍तान के कराची में सेना के खिलाफ विद्रोह, पुलिस ऑफिसर के अपहरण के बाद युद्ध जैसे हालात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Assam Rifles patrol team was targeted today by suspected militants in Arunachal Pradesh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X