• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

असम में बोले राहुल गांधी- नागपुर में बैठे लोग पूरे देश को कंट्रोल करने की कर रहे कोशिश

|
Google Oneindia News

डिब्रूगढ़। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस पर पूरे देश पर अपनी समझ थोपने का आरोप लगाया है। शुक्रवार के असम पहुंचे राहुल गांधी ने यहां डिब्रूगढ़ के लाहौल में कॉलेज छात्रों के साथ बातचीत में कहा कि देश में लोकतंत्र को कमजोर किया जा रहा है। असम की संस्कृति पर भी हमला हो रहा है, आरएसएस और भाजपा के लोग अपनी सोच यहां के लोगों पर थोपना चाहते हैं, जो चलेगा नहीं।

    Assam Assembly Election 2021 : Dibrugarh में गरजे Rahul Gandhi, BJP-RSS पर यूं बरसे | वनइंडिया हिंदी
     Assam assembly election 2021 cogress MP Rahul Gandhi meeting in Dibrugarh

    राहुल ने छात्रों से बातचीत में कहा, अगर असम के लोग दिल्ली में आते हैं तो हम असम के लोगों से उनकी संस्कृति, भाषा को भूलने के लिए नहीं कह सकते, उनसे नहीं कह सकते कि हमारी तरह से रहो। नागपुर में बैठे लोग (आरएसएस) पूरे देश को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहा है। राहुल ने कहा कि लोकतंत्र को खत्म किया जा रहा है। लोकतंत्र का मलतब है कि असम की आवाज असम के लोग उठाएं और समझें ना कि कोई और नियंत्रित करे।

    राहुल ने छात्रों से राजनीति में एक्टिव रहने की अपील करते हुए कहा कि अगर हम छात्रों को किसी फैसले में, राजनीति में शामिल नहीं करते हैं तो ये लोकतांत्रिक बात नहीं होगी। मेरा विचार है कि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को राजनीति में आना चाहिए। सक्रिय रूप से राजनीति में योगदान देना चाहिए। जहां भी आपको लगता है कि असम से चोरी की जा रही है, आपको असम के लिए लड़ना चाहिए लेकिन लाठी का सहारा लेकर नहीं प्यार से लड़ना चाहिए।

    राहुल ने यहां छात्रों से कहा कि असम में आपको बांटा जा रहा है। एक धर्म को दूसरे धर्म से लड़ाकर। एक व्यक्ति को दूसरे व्यक्ति से लड़ाकर और उसके बाद जो आपका है चाहे एयरपोर्ट हो, टी गार्डन हो उन सबको बेचकर अपने मित्रों को दिया जा रहा है।

    चाय एस्टेट कर्मचारियों से भी की बात

    डिब्रूगढ़ में चाय एस्टेट कर्मचारियों से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा, हम गारंटी देते हैं कि सीएए को लागू नहीं होने देंगे। असम में 5 लाख लोगों को रोजगार देंगे। 200 यूनिट बिजली मुफ्त में देंगे। हम हर गृहणी को 2,000 रुपये देंगे। हमने अपना घोषणापत्र असम की जनता से बात करके बनाया है, बंद कमरों में नहीं बनाया है। राहुल ने कहा कि आज हिंदुस्तान में पढ़ रहे बच्चों को रोजगार नहीं मिल रहा। नरेंद्र मोदी ने मेड इन इंडिया की बात की। मगर आप मोबाइल फोन, शर्ट के पीछे देखिए आपको मेड इन इंडिया, मेड इन असम नहीं दिखेगा। आपको सिर्फ मेड इन चाइना दिखेगा। यहीं हम बदलना चाहते हैं ये काम भाजपा नहीं कर सकती।

    शुक्रवार सुबह असम पहुंचे हैं राहुल

    केरल के वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज सुबह से दो दिन के असम दौरे पर डिब्रूगढ़ पहुंचे हैं। राहुल गांधी दो दिन में कई बैठकें और जनसभाएं करेंगे। वो डिब्रूगढ़ में चाय एस्टेट कर्मचारियों से बात करेंगे। इसके अलावा गांधी टाउन, तिनसुकिया में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। जोरहाट जिले के मरियानी में और सोनितपुर के गोहपुर में भी राहुल की रैली होगी।

    असम की 126 सीटों के लिए तीन चरणो में चुनाव हो रहा है। राज्य में 27 मार्च, 1 अप्रैल और 6 अप्रैल को वोट पड़ेंगे। 2 मई को चुनावों के नतीजे घोषित किए जाएंगे। राज्य में 2016 में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 60 सीटें जीतकर सरकार बनाई थी।

    असम: पार्टी विरोधी गतिविधियोंअसम: पार्टी विरोधी गतिविधियों" में शामिल 15 सदस्‍यों को भाजपा ने प्राथमिक सदस्‍यता से किया निष्कासित

    Comments
    English summary
    Assam assembly election 2021 cogress MP Rahul Gandhi meeting in Dibrugarh
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X
    Desktop Bottom Promotion