• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चुनाव न लड़ने पर अरुणाचल के विधायक के घर समर्थकों का हंगामा, घर में तोड़फोड़

|

नई दिल्‍ली। अरुणाचल प्रदेश में लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा चुनाव होने हैं। 11 अप्रैल को यहां लोकसभा औेर विधानसभा के लिए मतदान किया जाएगा। लेकिन इससे पहले बीजेपी के एक विधायक का चुनाव न लड़ने का फैसला महंगा पड़ गया। उसे इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ी। अरुणाचल प्रदेश के यचुली विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले लीचा साया को तीन मंत्रियों सहित पार्टी के अन्य विधायकों के साथ भाजपा की उम्मीदवारों की सूची से हटा दिया गया था।

चुनाव न लड़ने पर अरुणाचल के विधायक के घर समर्थकों का हंगामा, घर में तोड़फोड़

लेकिन जब उनमें से अधिकांश ने अन्य दलों से चुनाव लड़ने के लिए अपना पक्ष रखा, तो लीचा ने चुनाव न लड़ने का फैसला किया। उनके समर्थकों को यह फैसला बिल्‍कुल ही अच्‍छा नहीं लगा। उसके बाद समर्थकों ने ईटानगी से लगभग 20 किलोमीटर दूर निर्जुली में कथित तौर पर उनके घर में घुसकर तोड़फोड़ की और परिसर में फर्नीचर और अन्य कागजातों में आग लगा दी। पुलिस के आला अधिकारी ने बताया कि घटना रविवार देर रात हुई और जल्द ही स्थिति को नियंत्रण में कर लिया।

Read Also- स्‍टार्टअप कंपनी का दावा- बीजेपी ने चुराई मेहनत, बिना क्रेडिट दिए वेबसाइट लेआउट किया प्रयोग

उग्र लोगों ने खिड़की के शीशे तोड़ दिए और कुर्सियाँ जला दीं। हालांकि इस हमले में घर के अंदर मौजूद किसी को भी किसी तरह की कोई चोट नहीं आई है। वहीं मंत्री नबाम रेबिया को भी भाजपा के उम्मीदवारों की सूची से हटा दिया गया है, उन्होंने अपने पालतू डूमुख निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Arunachal MLA’s house vandalised for not contesting polls.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X