• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तानी पीएम इमरान खान का निकाला गया जनाजा

|

नई दिल्ली- जम्मू-कश्मीर पर लेकर पाकिस्तानी पीएम इमरान खान की हरकतों पर अब भारत के लोग भी अपने गुस्से का इजहार करने लगे हैं। पाकिस्तान सरकार के रवैए पर छत्तीसगढ़ के लोगों में तो इतनी नाराजगी है कि अब उन्होंने उनका जनाजा निकालना भी शुरू कर दिया है। बड़ी बात ये है कि सिर्फ भारतीयों का रोष प्रकट करने के लिए निकाले गए इस जनाजे में राजधानी रायपुर में भारी तादाद में लोग शामिल होने पहुंच गए। इस जनाजे का आयोजन मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की ओर से किया गया।

इमरान खान का जनाजा निकाला

इमरान खान का जनाजा निकाला

जम्मू-कश्मीर में जब से आर्टिकल 370 को निष्प्रभावी किया गया है, पाकिस्तान के हुक्कमरानों की नींद उड़ी हुई है। वहां के राष्ट्रपति से लेकर प्रधानमंत्री तक कभी जिहाद और कभी एटम बम की धमकी देते हैं। उनके इसी रवैए के चलते अब भारतीयों के सब्र का बांध भी टूटने लगा है और वह सांकेतिक तौर पर पाकिस्तान के शासकों को उसके होने वाले अंजाम से आगाह कराना चाह रहे हैं। रायपुर में इसी मकसद से पहले लोगों ने पाकिस्तानी पीएम इमरान खान का पुतला जलाया और फिर रायपुर के जयस्तंभ चौक तक उनका जनाजा निकाला। इस दौरान लोग पाकिस्तान और इमरान-विरोधी नारे और भारत माता की जयकारे लगा रहे थे।

पक्के मुसलमान नहीं इमरान- प्रदर्शनकारी

पक्के मुसलमान नहीं इमरान- प्रदर्शनकारी

इमरान खान के सांकेतिक जनाजे में शामिल हुए प्रदर्शनकारियों ने कहा है कि वे जम्मू-कश्मीर से विशेषाधिकार खत्म किए जाने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के मोदी सरकार के फैसले की पूरजोर समर्थन करते हैं। लोगों ने सरकार से ये भी कहा कि अगर पाकिस्तान भारत पर हमला करता है तो उसे मुंहतोड़ जवाब दिया जाना चाहिए। इस प्रदर्शन में बड़ी तादाद में मुसलमान भी शामिल हुए। इस दौरान एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि, "इस देश में मुसलमान एकजुट हैं और हर परिस्थिति में देश के साथ रहेंगे। अगर पाकिस्तान एक गोली चलाता है तो हम ही उसे अपनी छातियों पर खाएंगे।" मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के सह-संयोजक सलीम राम ने कहा कि पाकिस्तानी पीएम इमरान खान लोगों को धर्म के आधार पर बांटने के फिराक में लगे हैं, लेकिन देश का हर मुसलमान अपने राष्ट्र के साथ मजबूती के साथ खड़ा है। उन्होंने कहा कि "इमरान खान खुद एक पक्के मुसलमान नहीं हैं। उनकी पांच बीवियां हैं और वो शराब भी पीते हैं।"

भारतीय मुसलानों को भड़काना चाह रहा है पाकिस्तान

भारतीय मुसलानों को भड़काना चाह रहा है पाकिस्तान

गौरतलब है कि 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर के स्पेशल स्टैटस को खत्म करने को लेकर भारत सरकार के फैसले के बाद से पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके मंत्री भारत के खिलाफ आग उगलने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। जब संयुक्त राष्ट्र से लेकर दुनियाभर के देशों से उन्हें दुत्कार मिल चुकी है तो वह भारतीय मुसलमानों को धर्म के आधार पर भड़काने से लेकर जिहाद तक की धमकियां दे रहे हैं। खुद इमरान खान कह रहे हैं कि कश्मीर को कथित 'आजादी' दिलाने के लिए वे किसी भी हद तक जाएंगे। इस किसी भी हद तक में उनका भारत में आतंकवाद के जरिए अस्थिरता फैलाने से लेकर एटम बम से किए जाने वाले हमला तक शामिल है। लेकिन, जब उनकी धमकियों से भारत बेपरवाह नजर आ रहा है, तब वह भारत में सांप्रदायिकता की आग लगाने की ताक में जुटे हुए लग रहे हैं।

इसे भी पढ़ें- लद्दाख पहुंचे राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान से पूछा-कश्मीर तुम्हारा था ही कब, जो रोते रहते हो

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Article 370:Pakistani PM Imran Khan's funeral in Chhattisgarh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X