• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान द्वारा की जा रही हथियारों की तस्करी को सेना ने किया नाकाम, भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

|

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर में तैनात भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तान के एक और नापाक मंसूबे को नाकाम कर दिया। सुरक्षाबलों ने यहां पाकिस्तान से लाए जा रहे घातक हथियारों का जखीरा जब्त किया है जिससे भारत को दहलाने की योजना थी। भारतीय सैनिकों ने हथियार तस्करी की कोशिश को नाकाम करते हुए बड़ी मात्रा में असला-बारूद बरामद किया है। गौरतलब है कि सीमा पार से लगातार पाकिस्तान आंतकियों और हथियारों को भारत में घुसपैठ करने के लिए भेजता रहता है। लेकिन हर बार वह भारतीय सुरक्षाबलों से मुंह की खाता है।

Army smuggles arms smuggling by Pakistan huge amount of ammunition recovered

सेना के सूत्र ने बताया कि गत सोमवार तंगधार सेक्टर में तैनात भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर (POK) से पाकिस्तानी सेना द्वारा की जा रही हथियारों की तस्करी के प्रयास को विफल कर दिया। भारतीय सेना ने 5 पिस्तौल, 10 पत्रिकाएं और 138 राउंड गोला बारूद नियंत्रण रेखा के पास एक स्थान से बरामद किया है। आपको बता दें कि आज (13 अक्टूबर) ही एनआईए ने बडगाम जिले में बड़ी कार्रवाई करते हुए एक शख्स को गिरफ्तार किया, जो हिजबुल कमांडर नावेद बाबू को हथियारों की सप्लाई करता था। सुरक्षा एजेंसियां और एनआईए उससे पूछताछ करके उसके साथियों का नाम पता करने की कोशिश कर रही हैं।

लश्कर कमांडर सैफुल्लाह समेत 2 आंतकी ढेर

इससे पहले सोमवार को ही सुरक्षाबलों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में गुए एक एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने लश्कर कमांडर सैफुल्लाह समेत दो आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षाबलों ने मौके से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है। बड़ी बात यह है कि सुरक्षाबलों ने पिछले 5 दिनों में ऐसे चार बड़े ऑपरेशन में अब तक कुल 10 आतंकियों को मार गिराने में सफलता हासिल की है और एक स्थानीय आंतकी को जिंदा पकड़ा है।

LAC पर तैनाती के लिए BRO के नए पुल से गुजरेगा सेना का सबसे भारी टैंक अर्जुन!

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Army smuggles arms smuggling by Pakistan huge amount of ammunition recovered
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X