• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सेना के डॉक्टरों ने चलती ट्रेन में करायी डिलीवरी, बचाई गर्भवती की जान

|

नई दिल्ली। हावड़ा एक्सप्रेस में सफर कर रही गर्भवती महिला ने शनिवार को ट्रेन में ही बच्चे को जन्म दिया। ऐसे मुश्किल हालातों में महिला के लिए फरिश्ता बनकर सेना की दो महिला अधिकारी आईं। सेना की दो महिला डॉक्टरों ने चलती ट्रेन में एक गर्भवती की समय से पहले डिलिवरी कराई। भारतीय सेना ने अपने ट्विटर हैंडल से बच्चे की तस्वीर शेयर करते हुए इसकी जानकारी दी। उसने यात्रा के दौरान ट्रेन में ही एक प्रीमैच्चोर बच्ची को जन्म दिया।

Army doctors facilitated in premature delivery of a passenger while traveling on Howrah Express

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, हावड़ा एक्‍सप्रेस में सफर कर रही महिला को अचानक समय से पहले प्रसव पीड़ा होने लगी। चूंकि ट्रेन कोहरे के बीच धीमी गति से चल रही थी, नजदीकी स्‍टेशन भी इतनी दूर था कि वहां तक पहुंचने का इंतजार नहीं किया जा सकता था। अगर तुरंत कुछ न किया जाता तो जच्‍चा और बच्‍चा दोनों की जान को खतरा हो सकता था। यह जानकारी उसी डिब्‍बे में सफर रहीं सेना के 172वें मिलिटरी हॉस्पिटल की दो डॉक्‍टरों कैप्‍टेन ललिता और कैप्‍टन अमनदीप को मिली।

जानकारी मिलते ही वे महिला की मदद के लिए आईं और ट्रेन में ही बच्चे का जन्म हो गया। इसके बाद मां और नवजात को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। इसके विषय में सेना के अतिरिक्‍त महानिदेशक ने सेना के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, 'मां और बच्‍चा दोनों स्‍वस्‍थ हैं। सेना के महिला डॉक्टरों की इस काम के लिए चारों तरफ तारीफ हो रही है। उनकी सराहना की जा रही है। बच्चे की मां ने भी दोनों डॉक्टरों को धन्यवाद कहा है।

VIDEO: जब पुलिस ने कार रोकी तो स्कूटी पर निकल पड़ीं प्रियंका गांधी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Army doctors facilitated in premature delivery of a passenger while traveling on Howrah Express
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X