• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आर्मी चीफ नरवणे बोले- पहली बार एलओसी पर इतनी शांत, लेकिन अभी भी आतंकवादी लॉन्च-पैड बरकरार

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: आर्मी चीफ एमएम नरवणे ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर लगभग पांच से छह साल में पहली बार खामोश हुई है, क्योंकि मार्च में एक भी गोली नहीं चलाई गई। टाइम्स नेटवर्क के 'इंडिया इकनॉमिक कॉन्क्लेव' में जनरल नरवणे ने इसकी जानकारी देश के साथ साझा की। इसके अलावा सेना प्रमुख ने बताया कि पाकिस्तानी की सरजमी पर आतंकवादी लॉन्च-पैड सहित आतंकी बुनियादी ढांचे अभी भी बरकरार है।

army chief manoj mukund naravane

आर्मी चीफ ने कहा कि जब तक पड़ोसी देश आतंकवाद का समर्थन करना बंद नहीं करता, तब तक उसके साथ भारत के रिश्ते सामान्य नहीं हो सकते। वहीं सीजफायर का जिक्र करते हुए नरवणे ने बताया कि मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मार्च के पूरे महीने में हमने एलओसी पर एक भी गोली नहीं चलाई है, जो एक अजीब घटना है। लगभग पांच या छह वर्षों में यह पहली बार है कि एलओसी खामोश है। वह वास्तव में भविष्य के लिए अच्छा है।

पिछले महीने फरवरी में भारतीय और पाकिस्तानी सेनाओं ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (LoC) पर 2003 के संघर्ष विराम समझौते के लिए पाकिस्तान ने सिफारिश की थी।

वायुसेना की बढ़ेगी ताकत, अगले हफ्ते आ रहे 3 राफेल, अप्रैल में 9 और फाइटर होंगे शामिलवायुसेना की बढ़ेगी ताकत, अगले हफ्ते आ रहे 3 राफेल, अप्रैल में 9 और फाइटर होंगे शामिल

चीन के मुद्दे पर आर्मी चीफ की सफाई

वहीं एलओसी के बाद सेना प्रमुख ने चीन के साथ एलएसी पर उपजे विवाद पर भी अपनी सफाई दी। उन्होंने कहा कि चीन के साथ पिछले साल से तनाव जारी था। लेकिन चीन ने भारत की एक इंच जमीन पर भी कब्जा नहीं है। पूर्वी लद्दाख में LAC पर कई महीनों से जारी संघर्ष पर दोनों देशों की आर्मी के पीछे कदम खींचने के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि वहां कुछ इलाके ऐसे हैं, जिन पर किसी का नियंत्रण नहीं है, लेकिन यह स्पष्ट है कि भारत की एक इंच जमीन भी चीनियों ने कब्जा नहीं किया।

English summary
Army Chief MM Naravane statement on loc pakisthan and china lac
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X