• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

आज पूर्वी लद्दाख के दौरे पर जाएंगे सेना प्रमुख मनोज पांडे, चीनी सेना ने यहां डाला था डेरा

Google Oneindia News

नई दिल्ली, सितंबर 09। भारतीय थल सेना के प्रमुख जनरल मनोज पांडे शनिवार को लद्दाख का दौरा करने वाले हैं। आपको बता दें कि यह दौरा ऐसे वक्त हो रहा है, जब पूर्वी लद्दाख में चीन की सेना अपने कदम पीछे हटा चुकी है और स्थिति पूरी तरह से सामान्य हो चुकी है। ऐसे में सेना प्रमुख वहां की स्थिति का जायजा लेने के लिए जाएंगे।

Manoj Kumar Pandey

कोर कमांडर स्तर की वार्ता के बाद पीछे हटी सेनाएं

आपको बता दें कि लद्दाख में गोगरा-हॉट स्प्रिंग्स क्षेत्र में पिछले कुछ महीनों से विवाद चल रहा था, लेकिन कोर कमांडर स्तर की वार्ता के 16वें दौर में चर्चा के परिणामस्वरूप भारतीय और चीनी सेनाओं ने कल गोगरा-हॉट स्प्रिंग्स से पीछे हटना शुरू कर दिया। दोनों देशों की ओर से एक संयुक्त बयान जारी कर कहा गया कि भारत-चीन कोर कमांडर स्तर की बैठक के 16वें दौर में दोनों पक्षों के बीच गोगरा-हॉट स्प्रिंग्स क्षेत्रों में सीजफायर पर सहमति बन गई है। यह बैठक 17 जुलाई को हुई थी।

आपको बता दें कि इस बैठक को लेकर अभी तक भारत की ओर से कोई बयान जारी नहीं हुआ है, लेकिन माना जा रहा है कि सेना प्रमुख के दौरे के बाद जल्द ही एक बयान जारी होने की उम्मीद है। हालांकि, वार्ता होने के तुरंत बाद शीर्ष सरकारी सूत्रों ने कहा कि यह संभावना है कि भारतीय सेना फ्रिक्शन पॉइंट से करम सिंह हिल फीचर की ओर जा सकती है, जबकि चीनी सेना अपने ही क्षेत्र में उत्तर की ओर वापस जा सकती है।

गोगरा हॉट स्प्रिंग्स से 12 सितम्बर तक हट जाएगा चीन, विदेश मंत्रालय ने बताया कैसे पूरा होगा डिसएंगेजमेंटगोगरा हॉट स्प्रिंग्स से 12 सितम्बर तक हट जाएगा चीन, विदेश मंत्रालय ने बताया कैसे पूरा होगा डिसएंगेजमेंट

Comments
English summary
Army chief manoj pandey visit ladakh tomorrow
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X