सेना प्रमुख बिपिन रावत बोले, अगर जरुरत हुई तो भारतीय सेना फिर करेगी सर्जिकल स्ट्राइक

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारतीय सेना के नए सेना प्रमुख बिपिन रावत ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। उन्होंने उन्होंने कहा कि अगर जरुरत हुई तो भारतीय सेना एक बार फिर एलओसी पार करके सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देगी। सेना प्रमुख ने कहा कि नोटबंदी के बाद से सीमापार से सीजफायर उल्लंघन की घटनाओं में कमी आई है। हालांकि उन्होंने ये भी जरूर जोड़ा कि अगर पाकिस्तान ने भारत में फायरिंग करना बंद नहीं किया तो भारत भी चुप नहीं बैठेगा। सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा कि अगर सीजफायर उल्लंघन फिर से किया गया तो भारतीय सेना फिर सर्जिकल स्ट्राइक कर सकती है।

bipin rawat 'अगर जरुरत हुई तो भारतीय सेना फिर करेगी सर्जिकल स्ट्राइक'

जवानों की ओर से लगातार सोशल मीडिया पर अपनी समस्याओं को उठाने के मामले सामने आने के बाद सेना प्रमुख बिपिन रावत ने भारतीय सेना के जवानों से खास अपील की है। उन्होंने कहा कि जवानों को अपनी शिकायतों को सोशल मीडिया पर नहीं उठाने की अपील की है। जनरल बिपिन रावत ने कहा कि सेना मुख्यालय समेत प्रमुख कार्यालयों में खास शिकायत पेटी रखने का ऐलान किया है। इन पेटियों से जवानों की शिकायतें सीधे सेना प्रमुख के पास पहुंचेगी। इसमें जवानों की पहचान गुप्त रखी जाएगी। आर्मी चीफ ने कहा है कि वो खुद जवानों के मामलों को देखेंगे।

बता दें कि बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव का वीडियो आने के बाद इंडियन आर्मी के एक जवान ने भी अपना वीडियो जारी किया है। जिसमें उसने अपनी समस्या का जिक्र किया है। इस वीडियो के सामने आने के बाद इंडियन आर्मी के चीफ जनरल बिपिन रावत ने जवानों से खास अपील की। उन्होंने कहा कि अगर जवानों को किसी तरह की कोई शिकायत है तो फिर वह उनसे सीधे सपंर्क कर सकते हैं।

जनरल रावत ने इससे अलग कुछ और मुद्दों पर भी बात की। उन्‍होंने कहा कि सीमा पर मौजूद चुनौतियों के बीच ही सेना प्रॉक्‍सी वॉर और आतंकवाद को लेकर भी चिंतित है। उन्‍होंने कहा कि ये दोनों ही तत्‍व देश की धर्मनिरपेक्षता को प्रभावित कर रहे हैं। इसके अलावा उन्‍होंने राष्‍ट्रीय राइफल्‍स के जवान चंदू चव्‍हाण के बारे में भी बात की। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान ने भरोसा दिलाया है कि वह उनके पास हैं। सैनिक को वापस भेजने की कुछ प्रक्रियाएं होती हैं और इनका पालन किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें:- आर्मी चीफ जनरल रावत ने कहा वीडियो बनाने की जगह उनसे शिकायत करें जवान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Army Chief Bipin Rawat asserted that the surgical strikes across LoC into Pakistan can be repeated if needed.
Please Wait while comments are loading...