• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार का तबादला, अनुज शर्मा को मिली जिम्मेदारी

|

कोलकाता। राजीव कुमार के तबदाले के बाद अनुज शर्मा को कोलकाता पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया गया है। बता दें कि शारदा चिटफंज घोटाले के सिलसिले में सीबीआई से पूछताछ और इस मुद्दे पर जारी विवाद के बीच राज्य सरकार ने मंगलवार को ही कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार का ट्रांसफर कर दिया गया। राजीव कुमार को अब पुलिस आयुक्त से हटा कर पश्चिम बंगाल के ADG और IGP आपराधिक जांच विभाग (CID) को रूप में नियुक्त किया गया है।

Anuj Sharma is new Kolkata Police Commissioner, Rajeev Kumar posted as ADG and IGP of CID

कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को पश्चिम बंगाल के ADG & IGP, आपराधिक जांच विभाग (CID) के रूप में नियुक्त किया गया है। राजीव कुमार के तबादले के पीछे तर्क यह दिया जा रहा है कि चुनाव आयोग के निर्देश के मुताबिक एक ही पद पर तीन साल से रहने की वजह से लोकसभा चुनाव से पहले तबादला अनिवार्य था। इसी वजह से उनका तबादला खुफिया विभाग में भेजा गया है।बता दें कि शारदा चिटफंड घोटाले के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश पर सीबीआी उनसे शिलांग में पांच दिनों तक पूछताछ कर चुकी है। पूछताछ आगे भी हो सकती है।

बता दें कि इस मामले में सीबीआई ने दलील दी थी कि वो राजीव को पूछताछ के लिए कई बार नोटिस जारी कर चुकी थी इसके बाद भी वो पेश नहीं हुए। वहीं राजीव पर इस घोटाले के सबूत नष्ट करने का आरोप भी लगा हुआ है। इसी बात को लेकर पिछले दिनों कोलकाता में काफी हंगामा भी हुआ था। पहले सीबीआई कोलकाता पहुंची, उसके बाद पुलिस ने सीबीआई को ही हिरासत में ले लिया। इस घटना के कुछ घंटे बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी धरने पर बैठ गईं। इसके बाद मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा और कोर्ट ने राजीव कुमार को पूछताछ के लिए सीबीआई के सामने पेश होने का निर्देश दिया।

जांच के लिए ईडी के सामने पेश नहीं हुए रॉबर्ट वाड्रा, हुई फूड पॉइजनिंग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Anuj Sharma is new Kolkata Police Commissioner, Rajeev Kumar posted as ADG and IGP of CID
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X