• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एंटीलिया केस: NIA ने रिक्रिएट किया क्राइम सीन, सचिन वाजे को सफेद कुर्ता पहनाकर चलवाया, CCTV से होगा क्रॉस चेक

|
Google Oneindia News

मुंबई: मुकेश अंबानी से जुड़े एंटीलिया केस की जांच कर रही एनआईए की टीम ने शुक्रवार (19 मार्च) की देर रात क्राइम सीन को रिक्रिएट किया। एंटीलिया मामले में गिरफ्तार किए गए निलंबित मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे की मदद से एनआईए पूरा क्राइम सीन फिर से रिक्रिएट किया है। सचिन वाजे को घटना वाली जगह पर सफेद लंबा और ढीला-ढाला कुर्ता पहनाकर ठीक उसी जगह पर चलाया गया, जहां मुकेश अंबानी के घर (एंटीलिया) के बाहर विस्फोटक से भरी कार एसयूवी बरामद की गई थी। क्राइम सीन रिक्रिएट करते वक्त मुकेश अंबानी के बंगले एंटीलिया के आसपास सुरक्षा को लेकर बैरिकेडिंग कर दी गई थी। क्राइम सीन रिक्रिएट करने के बाद एनआईए अब सीसीटीवी फुटेज के जरिए क्रॉस चेक करने की कोशिश करेगी।

    Antilia Case: NIA ने क्राइम सीन किया रिक्रिएट, Sachin Vaze को PPE Kit में चलवाया | वनइंडिया हिंदी
    सचिन वाजे को क्यों सफेद कुर्ता पहनाकर चलवाया गया

    सचिन वाजे को क्यों सफेद कुर्ता पहनाकर चलवाया गया

    एंटीलिया केस में जो सीसीटीवी फुटेज सामने आया था, उसमें एक शख्स पीपीई किट पहने रास्ते पर चलता हुआ दिखाई दे रहा था। एनआईए को जांच के दौरान इस बात का शक है कि पीपीई किट पहने जो शख्स वीडियो में दिखाई में दे रहा था, वो कोई और नहीं बल्कि सचिन वाजे था। इसलिए सचिन वाजे को एनआईए ने सफेद कुर्ता पहनाकर चलवाया, ताकी वो पीपीई किट जैसा लगे और बाद में सीसीटीवी फुटेज से क्रॉस चेक किया जा सके। क्राइम सीन रिक्रिएट करते वक्त सचिन वाजे के सिर पर एक रूमाल भी बांधा गया था। सचिन वाजे को ठीक उसी तरह से चलवाया गया, जैसा कि सीसीटीवी में दिख रहा है।

    क्राइम सीन रिक्रिएट के लिए डमी स्कॉर्पियो और इनोवा भी लाई गई थी

    क्राइम सीन रिक्रिएट के लिए डमी स्कॉर्पियो और इनोवा भी लाई गई थी

    एनआईए ने एंटीलिया केस में क्राइम सीन ठीक वैसे ही रिक्रिएट किया, जैसा कि सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दिया था। इसलिए क्राइम सीन रिक्रिएशन के लिए एनआईए डमी स्कॉर्पियो और इनोवा भी लेकर आई थी। मुकेश अंबानी के बंगले एंटीलिया के बाहर बैरिकेडिंग लगाकार आम लोगों को वहां से आने-जाने से रोका गया फिर स्कॉर्पियो और इनोवा को मूवमेंट वैसे ही कराया गया, जैसे घटना वाले दिन हुआ था। इस दौरान फॉरेंसिक लैब की टीम भी वहां मौजूद थी। 25 फरवरी 2021 को उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर जिलेटिन की छड़ों से लदी स्कॉर्पियो कार पार्क मिली थी। इस मामले की जांच एनआईए कर रही है।

    NIA का दावा- 17 फरवरी को सचिन वाजे और मनसुख हिरेन की हुई थी मुलाकात

    NIA का दावा- 17 फरवरी को सचिन वाजे और मनसुख हिरेन की हुई थी मुलाकात

    एंटीलिया केस में जांच कर रही एनआईए हर दिन इस मामले में कोई-न-कोई नया खुलासा कर रही है। एनआईए ने अब सीसीटीवी के आधार पर दावा किया है कि 17 फरवरी 2021 को सचिन वाजे और स्कॉर्पियो का कथित मालिक कारोबारी मनसुख हिरेन की मुलाकात हुई थी। दावा किया जा रहा है कि इसी दिन 17 फरवरी को मनसुख हिरेन के पास से स्कॉर्पियो कार कथित रूप से चोरी हुई थी। मनसुख हिरेन का शव 5 मार्च को ठाणे के नाले से बरामद की गई थी। जिसकी हत्या का आरोप भी मनसुख हिरेन के परिवार वालों ने सचिन वाजे पर लगाया है। एंटीलिया केस में असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर सचिन वाजे का नाम आने पर उन्हें महाराष्ट्र पुलिस विभाग से सस्पेंड किया जा चुका है। ये दूसरी बार है, जब उन्हें निलंबित किया गया है।

    ये भी पढ़ें-दावा: कभी चोरी ही नहीं हुई थी अंबानी के घर के बाहर खड़ी स्कॉर्पियो, सचिन वाजे की सोसाइटी में थी पार्क!ये भी पढ़ें-दावा: कभी चोरी ही नहीं हुई थी अंबानी के घर के बाहर खड़ी स्कॉर्पियो, सचिन वाजे की सोसाइटी में थी पार्क!

    Comments
    English summary
    antilia case: NIA recreates crime scene With Sachin Waze on investigation Mukesh Ambani residence
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X